कांग्रेस से प्रस्ताव मिला,तो वैकल्पिक सरकार पर विचार करेंगेःहेमंत


विधायक दल की बैठक आज,राजनीतिक हलचल बढ़ी

रांची,17अक्टूबर । झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो)विधायक दल के नेता और उपमुख्यमंत्र्ाी हेमंत सोरेन ने कहा है कि कांग्रेस से प्रस्ताव मिला, तो वैकल्पिक सरकार के गठन पर पार्टी विचार करेगी।
झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन के आवास पर आज शाम पार्टी कोर कमेटी के सदस्यों की हुई बैठक के बाद हेमंत सोरेन ने यह बयान देकर राजनीतिक हलचल बढ़ा दी है। बैठक समाप्त होने के बाद हेमंत सोरेन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य में वैकल्पिक सरकार गठन को लेकर यदि कांग्रेस की ओर से कोई प्रस्ताव आता है और वैकल्पिक सरकार के मुख्यमंत्री के मसले पर स्थिति स्पष्ट की जाती है, तो इस पर विचार किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि विदेश यात्रा जरुरी नहीं थी, पार्टी पहले राज्य हित को ध्यान में रखना चाहती है।
इधर, झामुमो की ओर यह भी जानकारी दी गयी है कि कल रांची में पार्टी विधायक दल की बैठक बुलायी गयी है। इस बैठक में भावी रणनीति पर विचार विमर्श किए जाने की संभावना है।
शिबू सोरेन के आवास में कोर कमेटी की आज हुई बैठक में मंत्री चंपई सोरेन और पूर्व मंत्री सुधीर महतो को छोड़ कर केंद्रीय कोर कमेटी के सभी सदस्य उपस्थित थे। इस बैठक में विधायक सीता सोरेन के करीबी माने जाने वाले नलिन सोरेन भी उपस्थित थे।
गौरतलब है कि झामुमो के कई विधायक अर्जुन मुंडा सरकार से नाराज चल रहे थे। इसी क्रम में सीता सोरेन ने नई दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर वैकल्पिक सरकार के गठन पर चर्चा की। झामुमो विधायक पौलुस सुरीन, साइमन मरांडी, अकील अख्तर समेत 10 विधायकों के सीता सोरेन के साथ होने का दावा किया जा रहा है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *