झारखंड में प्रणव को मिला आपार समर्थन


रांची,19जुलाई। राष्ट्रपति चुनाव में झारखंड के विधायकों-सांसदों की ओर से यूपीए प्रत्याशी प्रणव मुखर्जी को आपार समर्थन मिला। 82 सदस्यीय झारखंड विधानसभा के 80 सदस्यों ने आज अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जबकि निर्दलीय सांसद मधु कोड़ा भी वोट देने के लिए विधानसभा पहुंचे थे। इसके अलावा जेल में बंद विधायक एनोस एक्का, हरिनारायण राय, सत्येंद्र नाथ तिवारी और सावना लकड़ा ने भी वोट डाले।
विधानसभा परिसर के विपक्ष लॉबी में बनाए गए मतगणना केंद्र में आज सबसे पहले कांग्रेस विधायक दल के नेता और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र प्रसाद सिंह ने मतदान किया। दूसरे नंबर पर कांग्रेस विधायक सरफराज अहमद ने वोट डाले। बाद में कांग्रेस के अन्य विधायकों ने वोट डाले। इस बीच हेलीकॉप्टर दुर्घटना में घायल मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा भी विधानसभा पहुंचे और थोड़ी देर अपने चेंबर में बैठने के बाद मतदान कर वापस मुख्यमंत्री आवस लौट गये।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 80 विधायकों में से कांग्रेस के 13, झाविमो के 11, राजद के पांच, झामुमो के 18, ऑजसू के 6 और जदयू के दो विधायकों तथा आठ निर्दलीय विधायकों ने प्रणव मुखर्जी को वोट दिया, जबकि भाजपा के 18 विधायकों ने ही पीए संगमा को वोट दिया। वहीं निर्दलीय सांसद मधु कोड़ा ने घोषणा कर प्रणव मुखर्जी को वोट दिया।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *