के.एन.त्रिपाठी बनेंगे मंत्री,कांग्रेस हाईकमान ने दी मंजूरी

sukhdeo-bhagat1
रांची,20फरवरी। झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चल रही गठबंधन में कांग्रेस कोटे से शामिल ग्रामीण विकास मंत्री चंद्रशेखर दूबे उर्फ ददई दूबे की बर्खास्तगी के बाद पार्टी ने डालटनगंज के विधायक के.एन.त्रिपाठी को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पार्टी हाईकमान ने विधायक के.एन.त्रिपाठी को मंत्री बनाये जाने पर सहमति व्यक्त कर दी है। उन्होंने बताया कि अभी वे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बातचीत करने जा रहे है और मुख्यमंत्री ही यह बता पाएंगे कि नये मंत्री को कब मंत्री के रुप में शपथ दिलायी जाएगी। सुखदेव भगत ने यह भी स्पष्ट किया कि कांग्रेस आलाकमान से सहमति मिलने के बाद ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंत्री चंद्रशेखर दूबे को हटाने का निर्णय लिया। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी हाईकमान के आदेश के बाद खुद चंद्रशेखर दूबे भी इस्तीफा देने के लिए राजभवन जाने ही वाले थे, लेकिन इस कहीं न कहीं ऐसा करने में विलंब हो जाने के कारण ही बर्खास्तगी की कार्रवाई की गयी।
गौरतलब है कि कांग्रेस कोटे से हेमंत सोरेन सरकार में शामिल मंत्री चंद्रशेखर दूबे उर्फ ददई दूबे की बर्खास्तगी के बाद डालटनगंज के कांग्रेस विधायक के.एन.त्रिपाठी को मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने की संभावना बढ़ गयी थी। चंद्रशेखर दूबे और केएन त्रिपाठी दोनों ही पलामू जिले से आते है और दोनों ही ब्राह्मण जाति का प्रतिनिधित्व करते है। हेमंत सोरेन सरकार गठन के समय ही के.एन.त्रिपाठी मंत्रिमंडल में शामिल होने की दौड़ में शामिल थे, लेकिन उनके बड़बोलेपन और कुछ मामलों के कारण आलाकमान से पार्टी के वरिष्ठ और अनुभवी नेता चंद्रशेखर दूबे को पहले मौका दिया, लेकिन उनकी विदाई के बाद केएन त्रिपाठी को मौका मिलना तय माना जा रहा था।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *