सावन की पहली सोमवारी पर शिवालयों में उमड़ी भीड़

रांची,14जुलाई। पवित्र सावन महीने की पहली सोमवारी पर आज राज्य भर के शिवालयों और मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी।
राजधानी रांची स्थित पहाड़ी मंदिर में भी आज तड़के तीन बजे से ही भक्तों की कतार लगनी शुरु हो गयी थी। बाबा भोलेनाथ पर जलाभिषेक के लिए दोपहर बाद तक लंबी कतार लगी रही। सोमवारी को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से पहाड़ी मंदिर के ईद-गिर्द सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे, जबकि पहाड़ी मंदिर की ओर जाने वाली सभी सड़कों पर वाहनों के परिचालन को बंद कर दिया गया था। राजधानी के अन्य शिव मंदिरों में भी भक्तों की भारी भीड़ देखी गयी।
देवघर स्थित प्रसिद्ध बाबा बैद्य्ननाथ धाम मंदिर में भी आज सावन की पहली सोमवारी पार भक्तो कि भारी भीड़ उमड़ पड़ी हैं। सवेरे से ही भक्तो की कतर बाबा मन्दिर से 5 किमी दूर नंदन पहाघ् तक पहुँच चुकी है। अहले सुबह भक्तो की भीघ् बाहरी अफरातफरी क महौल कयम रह। कई जगहों पर्टो पुलिस को हल्घ बॉल प्रयोग भी करना पघ। उधर बाबा मंदिर में अहले सुबह मंदिर का पट खुलने पर प्रातःकालीन क्षृंगार पूजा संपन्न होने की बाद भक्तो के लिए जलार्पण का कार्य प्ररम्भ हा ेगया। पहले वीआईपी भक्तो को जलार्पण की सुविधो प्रदान करने के बाद आम भक्तोँ के लिए मार्ग खोल दिए गए। प्रशसान द्वारा की गयी सुगम्य जलार्पण की व्यवस्था की पोल आज पहले दीन है खुलतीं नजर आई।इधर, भक्तां ने नयी व्यवस्था पार उंगली उठानी शुरु कर दी है।उधर प्रशसन ने सावन की पहली सोमवारी परभीड से निपटने के लिए अतिरक्त पुलिस बलों प्रशासनिक अधिकारिओं, और स्वयंसवको को लगाया है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *