भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची 30-31 को होगी जारी

पार्टी के नवनियुक्त प्रभारी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बैठक में लिया हिस्सा
रांची,26अक्टूबर। झारखंड विधानसभा चुनाव के भारतीय जनता पार्टी द्वारा उम्मीदवारों की पहली सूची 30-31 अक्टूबर तक जारी कर दिये जाने की संभावना है। पहले चरण में जिन 13 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने वाले है, उन सीटों पार्टी की प्रदेश चुनाव समिति द्वारा दो-तीन प्रत्याशियों के नामों की सूची बनाकर केंद्रीय नेतृत्व को आज-कल में भेज दी जाएगी और उम्मीदवारों की सूची पर अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत्व द्वारा ही लिया जाएगा।
पार्टी के नवनियुक्त प्रभारी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज शाम राजधानी रांची पहुंचने के साथ ही पार्टी मुख्यालय में प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ चुनाव की रणनीति पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने विधानसभा चुनाव की घोषणा के ऐन मौके पर प्रभार संभालने के साथ ही उम्मीदवार चयन में सावधानी बरतने की आवश्यकता पर बल दिया। बताया गया है कि प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में प्रत्येक विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार चयन के मसले पर चर्चा होगी। उम्मीदवार चयन में इस बार संघ की भी महत्वपूर्ण भूमिका बतायी जा रही है, इसलिए संघ के नेताओं से भी प्रदेश नेताओं को तालमेल बैठाने का निर्देश दिया गया है। ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि उम्मीदवारों की पहली सूची भाजपा द्वारा इस महीने के अंत तक घोषित कर दी जाएगी। पहली सूची में 25 नवंबर को होने वाले प्रथम चरण में होने वाले उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रुप देने का काम किया जा रहा है।
इधर,प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अभी पूरे देश में भाजपा के पक्ष में लहर चल रही है, विकास के मुद्दे पर महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा को अच्छी सफलता मिली, एक राज्य में सरकार बन चुकी है,दूसरे राज्य में भी भाजपा की ही सरकार बनेगी। उन्होंने दावा किया कि झारखंड में भी भाजपा के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। राज्य की जनता भी अब गठबंधन से ऊब चुकी है और भाजपा को पूर्ण बहुमत देने का मन बना चुकी है।

पहले चरण में 13 सीटों के लिए भाजपा के संभावित प्रत्याशी
चतराः- सत्यानंद भोक्ता,सुबेदार पासवान
गुमलाः-कमलेश उरांव, मिश्रिर कुजूर
बिशुनपुरः समीर उरांव, भीखारी भगत
लोहरदगाः-शीतल उरांव, अरुण उरांव, अनिल उरांव
मनिकाः-हरेकृष्ण सिंह
लातेहारः-संतोष पासवान, बृजमोहन राम
पांकीः-प्रेम सिंह, मुकेश सिंह चंदेल, अमित तिवारी
विश्रामपुरः-ब्रह्मदेव प्रसाद, रामचंद्र चंद्रवंशी
छत्तरपुरः-राधाकृष्ण किशोर अनिता देवी
हुसैनाबादः-कामेश्वर कुशवहा, ज्योतिश्वर सिंह, प्रेम सिंह
डालटनगंजः-मनोज सिंह, दिवाकर पांडेय
गढ़वाः-बालमुकुंद सहाय, अलखनाथ पांडेय
भवनाथपुरः-रघुराज पांडेय, कन्हैया चौबे, राजेश सिंह

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *