आगजनी की घटना की जांच आईजी करेंगी

बोकारो की पुलिस अधीक्षक को हटायी गयी, डीआईजी शंभूसीएम ने एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट मांगी
रांची,26जुलाई। राज्य सरकार ने बोकारो जिला के बेरमो कोयलांचल में सी0सी0एल0 के बी0 एंड के0 क्षेत्र्ा में हुए डंपरों और पे-लोडर की आगजनी की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिय महानिरीक्षक उत्तरी छोटनागपुर प्रमण्डल तदाशा मिश्रा को पूरी घटना की जांच कर एक सप्ताह के अंदर प्रतिवेदन समर्पित करने का निदेश दिया है, तथा बोकारो के आरक्षी अधीक्षक ए0विजयलक्ष्मी को तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित करते हुए अगले आदेश तक मुख्यालय में योगदान देने का निदेश जारी किया है।
इस संबंध में मुख्य सचिव राजीब गौबा ने बताया कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने निर्देश दिया है कि जोनल आईजी प्रत्येक स्तर पर इस घटना की गहन जांच कर, जांच प्रतिवेदन एक सप्ताह के अंदर सरकार को सौंपंे। उन्होंने कहा कि जांच होने तक शंभू ठाकुर पुलिस उप महानिरीक्षक,बोकारो, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, बोकारो के प्रभार में रहेंगे।
वहीं एक अन्य अधिसूचना के अनुसार आशीष बत्रा सम्प्रति पुलिस महानिरीक्षक,वेतनमान में प्रोन्नति देते हुए अगले आदेश तक पुलिस महानिरीक्षक मुख्यालय झारखण्ड,रांची के पद पर पदस्थापित किये जाने का आदेश जारी किया गया है।
गौरतलब है कि 24जुलाई की रात को माओवादियों ने सीसीएल के बी.एंड.के. क्षेत्र में 30 डंपरों और दो पे-लोडरों को आग के हवाले कर दिया था।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *