सीएम ने विकास कार्याें के प्रचार-प्रसार का दिया आदेश

राज्य मुख्यालय में सभी विभागों की ओर से उपलब्धियों की दी जाएगी जानकारी
रांची, 25 नवंबर।  मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों तथा विधि व्यवस्था के संबंध में जानकारी देने तथा सरकार की योजनाओं से आम जनता को अवगत कराने के लिए मीडिया में प्रचार-प्रसार के लिये जिला एवं प्रमंडलीय स्तर पर माह में एक बार तथा राज्य मुख्यालय स्तर पर विभागवार प्रत्येक तीन माह में एक बार प्रेस सम्मेलन आयोजित करने का आदेश दिया है।
मुख्यमंत्री  ने सभी उपायुक्तों- आरक्षी अधीक्षकों को निर्देश दिया कि वे प्रत्येक माह एक दिन संवाददाता सम्मेलन का आयोजन करें तथा मीडिया कर्मियों को जिला में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी दें। इसी प्रकार प्रमण्डन स्तर पर प्रमण्डलीय आयुक्त एवं आरक्षी उप-महानिरीक्षक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन करें।
मुख्यमंत्री  ने सभी महत्वपूर्ण विभागों को भी निदेश दिया है कि वे प्रत्येक तीन माह पर संवाददाता सम्मेलन का आयोजन करें तथा उनके विभाग के द्वारा चलाये जा रहे योजनाओं- उपलब्धियों से मीडिया कर्मियों को अवगत करायें ताकि जनता तक उनके विभाग के द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी जा सके।
राज्य मुख्यालय स्तर पर प्रत्येक तीन माह में आयोजित प्रेस सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया है, इसके लिए विभागवार रोस्टर भी तय कर दिया गया है और प्रेस कांफ्रेंस अपराह्न 12 बजे आयोजित किये जाने का निर्णय लिया गया है। जिसके तहत पथ निर्माण विभाग का प्रेस सम्मेलन 3 दिसंबर को, भवन निर्माण का 7 को, नगर विकास का 11 को, वन-पर्यावरण का 14 को, ग्रामीण विकास का 18 को, कल्याण विभाग का 21 को, महिला बाल विकास विभाग का 28 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा।, वहीं खाद्य्न आपूर्ति का 4 जनवरी को, स्कूला शिक्षा व साक्षरता का 8 जनवरी, पेयजल व स्वच्छता का 11 को, कृषि का 15 को सूचना प्रौद्य्नोगिकी का 18 को, श्रम नियोजन का 22 को, पर्यटन,कला-संस्कृति का 25 को, उद्य्नोग विभाग का 29 जनवरी को प्रेस सम्मेलन होगा, जबकि उत्पाद विभाग का 1 फरवरी, गृह विभाग का 5 को, राजस्व का 8 को, उर्जा विभाग का 12 और स्वास्थ्य विभाग का 15 फरवरी को प्रेस सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *