कोडरमा व जामताड़ा में मतगणना कल

रांची,5दिसंबर। दूसरे चरण के पंचायत चुनाव में जबर्दस्त वोटिंग के बाद राज्य निर्वाचन आयोग जहां अंतिम चरण के मतदान की तैयारी में ह, वहीं इन सबके बीच कल यानी रविवार छह दिसंबर को कोडरमा और जामताड़ा में मतगणना का काम होगा।
राज्य निर्वाचन आयोग ने इस बार मतगणना लगातार करने की बजाय सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक ही समय निर्धारित किया है ताकि रात के अंधेरे में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो। इन दोनों जिलों में पहले और दूसरे चरण के चुनाव में मतदान संपन्न हुआ था। राज्य निर्वाचन आयोग ने कोडरमा में खनन संस्थान में और जामताड़ा में पॉलटेकनिक कॉलेज में कांउटिंग सेंटर बनाये गये हैं। राज्य निर्वाचन आयुक्त शिव बसंत ने तैयारी पूरी होने का दावा किया है।
आयोग से मिली जानकारी के अनुसार कोडरमा पंचायत चुनाव में पंचायत वार्ड सदस्य के 732 पद थे। कुल 1707 प्रत्याशी मैदान में थे। इनमें मुखिया के 108 पदों के लिए 640 प्रत्याशी थे, पंचायत समिति वार्ड सदस्य का पद 118 थे और 479 प्रत्याशी इस पर खड़े थे। जिला परिषद सदस्य के 12 पद थे और 104 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे।वहीं जामताड़ा में 821 पंचायत वार्ड, 116 मुखिया, 135पंचायत समिति वार्ड और 14जिला परिषद वार्ड के लिए मतगणना कराने का निर्णय लिया गया है,जबकि जामताड़ा में पंचायत वार्ड के 2074, मुखिया के 595, पंचायत समिति वार्ड के 600 और जिला परिषद वार्ड के 101 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *