पंचायत चुनाव को लेकर मतगणना संपन्न

19दिसंबर से 13 जिलों में चल रही थी मतगणना, 9 जिलों में कल देर रात ही मतों की गिनती का काम पूरा हुआ, शेष चार जिलों में आज मतगणना की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी
रांची,23दिसंबर।झारखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर 19 दिसंबर से 13 जिलों में मतगणना शुरु हुई थी। 9 जिलों में मतों की गिनती का काम कल देर रात ही पूरा कर लिया गया, जबकि शेष चार जिलों में आज मतों की गिनती का काम संपन्न हुआ।
राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार पलामू के तीन और बोकारो तथा धनबाद के एक-एक प्रखण्ड में मतगणना कार्य आज दोपहर समाप्त हो गया, वहीं गिरिडीह के कुछ प्रखंडों में मतों की गिनती आज देर शाम तक पूरा हो जाने की संभावना है।
इधर, चतरा जिला में पंचायत चुनाव के मतों की गिनती कल चौथे व अंतिम दिन देर शाम शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया है । जिले के बारह प्रखंडों के जिला परिषद के बीस नवनिर्वाचित सदस्यों को प्रमाण पत्र भी सौंपा गया । जिले के 154 पंचायतों के नवनिवार्चित मुखिया,पंचायत समिति सदस्य एवं वार्ड सदस्यों के भी परिणामों की घोषणा हो चुकी है । जिला मुख्यालय स्थित चतरा कालेज में 19 दिसम्बर को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरु हुयी थी।पंचायत प्रतिनिधियों के सभी सीटों का मतगणना के लिये 134 टेबुल बनाये गये थे । जिले के हंटरगंज, कुंदा, प्रतापपुर, लावालौंग, सिमरिया, टंडवा, गिद्धौर, पत्थलगड्डा,ईटखोरी,मयुरहंड,चतरा सदर तथा कान्हाचट्टी प्रखंडों में चार चरणों में मतदान हुआ था। नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्यों में निवर्तमान जिप अध्यक्ष ममता देवी ने लावालौंग प्रखंड क्षेत्र्ा से सबसे अधिक तकरीबन 12 हजार मतों से जीत दर्ज की। डीसी अमित कुमार ने बताया कि जिले के सभी पंचायत प्रतिनिधियों के चुनाव परिणाम की घोषणा की जा चुकी है और मतगणना शांतिपुर्वक सम्पन्न हो गया है।जिप सदस्य में जीत हासिल करने वाले सभी प्रत्याशियों में काफी खुशी थी और क्षेत्र के विकास का वायदा लोगों से किया गया ।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *