राष्ट्रपति बंग साहित्य सम्मेलन का करेंगे उदघाटन

बीआईटी मेसरा के दीक्षांत समारोह में लेंगे हिस्सा
रांची,9जनवरी। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 10 जनवरी को सुबह 10.15 बजेDSC_2962 राजभवन से रांची के होटवार स्थिति खेलगांव जाएंगे। 10.30 बजे खेलगांव स्थित निखिल भारत बंग साहित्य सम्मलेन के वार्षिक समाहरोह का उदघाटन करेंगे। वहां से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का काफिला 11.35 बजे खेलगांव से बीआईटी मेसरा के लिए रवाना हो जायेगा। 12.00 बजे बीआईटी मेसरा के दीक्षांत समाहरोह में शामिल होंगे। 2.15 बजे बीआईटी मेसरा से रांची एयरपोर्ट 3 बजे पहुचेंगे और 3.10 बजे राष्ट्रपति दिल्ली रवाना हो जाएंगे।
इधर, राष्ट्रपति दौरे के पहले दिन शनिवार को रांची में उन्हें देखने के लिए सड़कों पर लोग लाइन लगाकर खड़े रहे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 33 गाड़ियों के काफिले में प्रेसिडेंट जब रांची की सड़कों से गुजरे तो उनकी एक झलक पाने के लिए बच्चों से लेकर बड़े तक उत्साहित नजर आए। हालांकि इस दौरान सड़कों को खाली करा लिया गया था। सड़कों के दोनों ओर पुलिस जवान हथियारों के साथ तैनात थे। जमीन से लेकर आसमान तक निगरानी रखी जा रही थी। लोगों को प्रेसिडेंट के काफिले के गुजरने की जानकारी पहले से थी, जिस वजह से लोग समय से काफी पहले ही सघ्क किनारे लाइन में खड़े हो गए थे।
राष्ट्रपति की सुरक्षा को देखते हुए रांची में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। राष्ट्रपति के गुजरते समय रांची एयरपोर्ट से राजभवन मार्ग को पूरी तरह से सील कर दिया गया। प्रशासन ने सौ से अधिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *