झाविमो का महाधिवेशन 30 अप्रैल को

  केंद्रीय कमेटी का होगा पुनर्गठन, केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक संपन्न, भावी कार्यक्रमों की बनी रुपरेखा
2रांची,19जनवरी। झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक (झाविमो) का केंद्रीय महाधिवेशन आगामी 30 अप्रैल को आयोजित होगा, इस महाधिवेशन में केंद्रीय कमेटी का पुनर्गठन होगा और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को पुनः पार्टी प्रमुख चुन लिये जाने की औपचारिकता पूरी की जाएगी। राजधानी रांची के विधानसभा परिसर स्थित विधायक हॉल में आज संपन्न दो दिवसीय केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में आगामी ढ़ाई-तीन महाने के संगठनात्मक मजबूती और आंदोलनात्मक कार्यक्रमों की रुपरेखा को भी अंतिम रुप दिया गया।
केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक संपन्न हो जाने के बाद पार्टी के केंद्रीय प्रधान महासचिव प्रदीप यादव ने बताया कि पार्टी संविधान में केंद्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन को लेकर टर्म की कोई बाध्यता नहीं है। उन्होंने बताया कि बाबूलाल मरांडी हो या कोई अन्य हो, पार्टी के निर्वाचित प्रतिनिधियों की सहमति से अध्यक्ष निर्वाचित होंग। उन्होंने बताया कि झाविमो ही राज्य में प्रमुख विपक्षी भूमिका निभाने में सक्षम है, इसलिए पार्टी ने खाद्य्न सुरक्षा कानून को प्रभावी ढंग से लागू करने और अन्य जनसमस्याओं को लेकर फरवरी महीने में जिला मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जाएगा, इसकी शुरुआत 8 फरवरी को गोड्डा से की जाएगी, 9 फरवरी को साहेबगंज, 11 को जामताड़ा, 18 को धनबाद और 25 को दुमका मंे धरना प्रदर्शन का आयोजन होगा, जबकि रांची समेत अन्य जिलों में होने वाले धरना प्रदर्शन कार्यक्रम को अंतिम रुप दिया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि आज देश में व राज्य में अल्पसंख्यक समुदाय में भय व्याप्त है, इसके खिलाफ पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के तत्वावधान में 16फरवरी को राजभवन के समक्ष एकदिवसीय धरना दिया जाएगा, जिसमें पार्टी प्रमुख बाबूलाल मरांडी समेत राज्य भर से आये कार्यकर्त्ता-नेता शामिल होंगे। प्रदीप यादव ने बताया कि 14 फरवरी को चतरा के आम्रपाली कोयला परियोजना के लिए जमीन देने वाले किसानों के साथ सीधा संवाद कार्यक्रम आयोजित होगा। इस अवसर पर झाविमो के वरीय उपाध्यक्ष डॉ. सबा अहमद, पूर्व विधायक बंधु तिर्की, के.के. पोद्दार, मीडिया प्रभारी सरोज सिंह, युवा मोर्चा के संतोष कुमार समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *