बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित,कनकनी बढ़ी

खराब मौसम की वजह से मंत्री का संताल दौरा टला
रांची,19जनवरी। झारखंड की राजधानी समेत राज्य भर के विभिन्न हिस्सों में आज हुई तेज बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है, वहीं ठंड का प्रकोप भी बढ़ गया है।वहीं खराब मौसम की वजह से राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्र्ाी का आज से शुरु होने वाला संताल परगना प्रमंडल का दौरा टल गया।
राजधानी रांची में आज सुबह से ही आसमान में बादल छाये रहने की वजह से सुबह में घना कोहरा नजर आया, वहीं दोपहर बाद शहर के कई हिस्सों में तेज बारिश ने लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दी। बताया गया है कि कुछेक स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई, इस बारिश से फसल को भी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि बादल छंटने के बाद एक बार फिर से ठंढ में बढ़ोत्तरी होगी।
इससे पहले सोमवार की शाम को भी शहर में हल्की बूंदा बांदी हुई थी और आज सुबह कुहासा छाये रहने तथा धूप नहीं निकलने की वजह से विजिबिलिटी काफी कम होने के कारण ट्रेन व हवाई परिचालन पर भी प्रभाव पड़ा है। राज्य के मंत्र्ाी चंद्रप्रकाश चौधरी को आज हेलीकॉप्टर से पाकुड़ जाना था, लेकिन खराब मौसम की वजह से उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका।मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी रांची का आज का न्यूनतम तापमान 14डिग्री और अधिक तापमान 22.9डिग्री सेल्सियस रहा। बताया गया है कि कल भी आसमान में बादल छाये रहेंगे और 21 जनवरी से मौसम साफ हो जाने की संभावना है, हालांकि बादल छंटने के बाद न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री सेल्सियस गिरावट दर्ज किये जाने की संभावना है।

खराब मौसम की वजह से मंत्री का दौरा टला
राज्य के जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी आज मौसम में आयी खराबी की वजह से पाकुड़ नहीं जा सके। बताया गया कि मंत्री को योजना बनाओ अभियान में हिस्सा लेने के लिए हेलीकॉप्टर से पाकुड़ जाना था। अब वे नयी तारीख पर शीघ्र ही पाकुड़ व साहेबगंज जाएंगे। गौरतलब है कि प्रभारी मंत्री की हैसियत से उन्हें पाकुड़ व साहेबगंज जाकर विभिन्न पंचायतों के ग्रामीणों के साथ अलग-अलग बैठक कर विकास योजनाओं के लिए राय शुमारी करनी है।

खराब मौसम के कारण हवाई सेवा प्रभावित
राजधानी रांची में आज सुबह से ही बादल व कोहरा जाने रहने के कारण हवाई सेवा पर भी प्रतिकुल प्रभाव पड़ा है।
बताया गया है कि दिल्ली समेत कई महानगरों में घना कोहरा होने की वजह से रांची आने वाली ज्यादातर फ्लाइट घंटों देरी से पहुंच रही है, जिसके कारण हवाई यात्रा करने वाले पैसेंजर को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वैसे यात्र्ाी जिन्हें कनेक्टिंग फ्लाइट दूसरे जगह से लेनी थी, उनकी दूसरी फ्लाइट भी छूटने की आशंका है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गो एयरवेज की दिल्ली रांची फ्लाइट को खराब मौसम की वजह से कोलकाता लैंड कराना पड़ा। इसके बाद फ्लाइट सवा दस बजे रांची लैंड करवायी गयी। वहीं इंडिगो की दिल्ली रांची फ्लाइट ने भी दो घंटे की देरी से उड़ान भरी।
गौरतलब है कि रांची से दिल्ली जाने वाले यात्री सुबह से ही एयरपोर्ट पर अपने फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे। यात्र्ाियों में एक बड़ी संख्या दुमका, धनबाद आदि कई जिलों से थी जो मंगलवार सुबह ही रांची पहुंच गए थे। एयरपोर्ट पर लंबा इंतजार कर रहे यात्री परेशान दिखे। अब उस पर फ्लाइट का घंटे देर होना उनके लिए मुसबीत बन गई है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *