थाना प्रभारी पर एक लाख घूस मांगने का आरोप

नगर विकास मंत्री ने एसपी को मामले की जांच कर कार्रवाई का दिया निर्देश, जनता दरबार में 78 मामलों की सुनवाई
रांची,20जनवरी। राज्य के नगर विकास मंत्री सी पी सिंह ने आज राजधानी रांची स्थित मुख्यमंत्री सचिवालय में आयोजित जनता दरबार में कुल 78 मामले की सुनवाई की। जनता दरबार में गिरिडीह से आए 80 साल के नेत्रहीन बुजुर्ग यमुना राम ने अपने ही रिश्तेदारों द्वारा उन्हें मृत घोषित कर जमीन हड़पने का आरोप लगाया। वहीं शिवलाल गुप्ता ने जमीन दलालों से जमीन दखल दिलाने के नाम पर रांची जिला के थाना प्रभारी पर एक लाख रुपए घूस मांगने का आरोप लगाया। इस पर श्री सिंह ने पुलिस अधीक्षक को फोन कर अविलम्ब मामले की जाँच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
खलारी से आए गौरी शंकर केसरी ने कोयला माफियाओं पर धमकी देने की आपबीती मंत्री को सुनाया, इस पर मंत्री ने मामलो को गंभीरता से लेते हुए त्वरित कार्रवाई कर संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया। जनता दरबार में ज्यादातर मामले जमीन विवाद से जुड़े हुए आये, जिसके संबंध में श्री सिंह ने सम्बंधित जिलों के उपायुक्त को मामले में हस्तक्षेप कर जाँच करने का निदेश दिया। कुछ मामले थाना में मार पीट और झूठा आरोप लगा कर प्रताड़ित करने के थे, जिसके आलोक में नगर विकास मंत्री ने तत्काल करवाई करते हुए सम्बंधित एस पी और थाना प्रभारी से बात की।
शहरी विकास मंत्री ने कहा कि जनता दरबार में अभी तक जितने भी मामले आये है, उस में से ज्यादातर मामलों का निष्पादन कर दिया गया है। उन्होंने कहा की कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या लेकर मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आ सकता है, हम समस्याओं का निराकरण के लिए प्रतिबद्ध है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *