मृतकों के आश्रितों को 5लाख मुआवजा देने की मांग

रांची,16फरवरी। झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन आज भाकपा-माले ने सरस्वती पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान सड़क हादसे में 12 मृतकों के आश्रितों को पांच लाख रुपये का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की।
माले विधायक राजकुमार यादव ने शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए बताया कि एक वर्ष पहले ही बगोदर थाना क्षेत्र स्थित जीटी रोड पर ट्रामा सेंटर स्थापित करने का निर्णय लिया गया था,इसलिए जल्द से जल्द इस ट्रामा सेंटर को खोला जाए और जीटी रोड पर लोगों की जान की हिफाजत के लिए आवश्यक कदम उठाये जाएं।
झामुमो के स्टीफन मरांडी ने गिरिडीह जिले के गांडेय थाना प्रभारी द्वारा पार्टी के जिला सचिव महलाल सोरेन के साथ दुर्व्यवहार का मामला उठाते हुए बताया कि मात्र एक केस में तिथि मिस कर जाने के कारण गांडेय थाना के प्रभारी ने एक राजनीतिक कार्यकर्त्ता को पकड़ कर चार गांवों में घुमाया और लाल-जूते से पिटाई की गयी। यह बहुत दुःखद मामला है और एक राजनैतिक कार्यकर्त्ता के साथ इस तरह का व्यवहार दुःखद है। झामुमो के दशरथ गगराई ने कोल्हान प्रमंडल क्षेत्र के विधायकों के लिए टाटा मेन हॉस्पिटल में मरीजों के इलाज के लिए सीएसआर कंपनी से टाटा कंपनी से साल में एक करोड़ रुपये का कूपन दिलाने की मांग की। झामुमो के ही अमित महतो ने विश्वविद्य्नालयों में तृतीय और चतुर्थ पद के लिए झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग से परीक्षा लेने के लिए बनी नियमावली का विरोध करते हुए कहा कि इस फैसले से वर्षाें से इन विश्वविद्य्नालयों में अनुबंध पर कार्य कर रहे कर्मचारियों का हक मारा जाएगा। उन्होंने इन अनुबंधित कर्मियों के समायोजन की मांग की।
कांग्रेस के बादल पत्रलेख ने मनरेगा के एकरारनामे तथा भुगतान में भ्रष्टाचार का मसला उठाते हुए इस मामले में समुचित कार्रवाई की मांग की।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *