चलती ट्रेन में गार्ड की हत्या, रेलकर्मियों का हंगामा

नौ घंटे तक परिचालन ठप्प
IMG-20160227-WA0002रांची,27फरवरी। झारखंड के लातेहार-बरवाडीह रेलखंड पर कल देर रात अज्ञात अपराधियों ने मालगाड़ी में गार्ड एल.एन. राम की हत्या कर दी। अपराधियों ने हेहेगढ़ा और छिपादोहर स्टेशन के बीच चलती ट्रेन में घटना को अंजाम दिया। हत्या के विरोध में कई ट्रेनों के गार्ड्स सुरक्षा और दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये, जिसके कारण इस मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन करीब नौ घंटे तक बाधित रहा और आज सुबह धनबाद के मंडल रेल प्रबंधक द्वारा सुरक्षा का आश्वासन देने के बाद गार्ड्स काम पर लौटें और ट्रेनों का परिचालन समान्य हो सका।
प्राप्त जानकारी के अनुसार हंगामे के कारण रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस घंटों खलारी स्टेशन और शक्तिपुंज एक्सप्रेस राय स्टेशन पर खड़ी रही। वहीं कई पैसेंजर ट्रेन डालटनगंज स्टेशन पर खड़ी रही। ट्रेन विलंब होने से नाराज यात्र्ाियों ने भी हंगामा शुरु कर दिया है और इंटरसिटी एक्सप्रेस में तोड़फोड़ भी की गयी।
बताया गया है कि मालगाड़ी टोरी स्टेशन से कोयला लेकर एचआईएमबी (उत्तर प्रदेश) जा रही थी, इसी दौरान हेहेगड़ा और छिपादोहर रेलवे स्टेशन के बीच गार्ड की हत्या कर दी गयी। बताया गया है कि कुमंडीह स्टेशन में जब मालगाड़ी चली, तो गार्ड का चालक कुंदन कुमार और गार्ड के बीच संपर्क बना था, लेकिन हेहेगड़ा स्टेशन गुजरते समय जब चालकों ने गार्ड से संपर्क की कोशिश की, तो संपर्क नहीं हो पाया। इसकी सूचना तुरंत छिपादोहर स्टेशन को दी गयी, तभी वैक्यूम कटने से मालगाड़ी रुक गयी और चालक जब स्टेशन के कर्मचारियों के साथ गार्ड के कोच में पहुंचे,तो वह मृत पड़ा था और शप के पास एक डंडा पड़ा था। मौके पर खून के धब्बे थे और वहां कोई मौजूद नहीं था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *