प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के लिए त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने की रायशुमारी

गणेश मिश्रा, लक्ष्मण गिलुआ के साथ दीपक प्रकाश, राकेश प्रसाद व सीमा शर्मा, सुदर्शन भगत, समीर उरांव दौड़ में, रवींद्र राय को दुबारा मौका मिलने से इंकार नहीं
रांची,17मार्च। झारखंड प्रदेश भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के अंदर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी है, इसी सिलसिले में आज पार्टी के प्रदेश प्रभारी त्रिवेन्द्र सिंह रावत दो दिनों से राज्य के पार्टी नेताओं से विचार-विमर्श में जुटे है।
गणेश मिश्रा ने आज भी पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की। इससे पहले कल ही उन्होंने भाजपा के कई जिलाध्यक्षों, विधायकों के अलावा सरकार में शामिल कुछ मंत्रियों से भी चर्चा की गयी थी। वहीं आज भी प्रदेश कार्यालय में भाजपा के कई जिलाध्यक्षों, विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया। बताया गया है कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत रायशुमारी के बाद पार्टी हाईकमान को रिपोर्ट देंगे और नये अध्यक्ष के मनोनयन में उनकी रिपोर्ट काफी महत्वपूर्ण साबित होगी।
पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री रघुवर दास के करीबी होने के कारण प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए पहले से ही गणेश मिश्रा, लक्ष्मण गिलुआ और समीर उरांव मजबूत दावेदार माने जा रहे है, वहीं इस बार प्रदेश के तीन उपाध्यक्ष दीपक प्रकाश, राकेश प्रसाद और सीमा शर्मा ने भी जोरदार तरीके से अपनी दावेदारी पेश की है, वहीं पार्टी नेताओं के बीच रस्साकशी के बीच प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रवींद्र राय को भी दुबारा मौका मिलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। यह भी चर्चा है कि हाल के दिनों में जिस तरह से पार्टी के करीब दो दर्जन विधायकों ने स्थानीयता के मुद्दे पर एकजुट होकर केंद्रीय नेतृत्व से गुहार लगायी है और मुख्यमंत्री रघुवर दास को मांग पत्र सौंपा है,उसे लेकर मौजूदा हालत में यह दावा करना मुश्किल है कि प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव में मुख्यमंत्री की इच्छा पर ही सबकुछ निर्भर होगा।
मुख्यमंत्री रघुवर दास और पार्टी के कई प्रमुख नेता कल नई दिल्ली जा रहे है। नई दिल्ली में होने वाली बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर मुहर लगने की संभावना है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *