झामुमो ने गोड्डा उपचुनाव में प्रत्याशी देने का दिया संकेत

पार्टी नेताओं का दौरा अप्रैल में
रांची,26मार्च। गोड्डा विधानसभा उपचुनाव में विपक्षी दलों की एकजुटता को लेकर अब तक कोई स्पष्ट राय नहीं बन पायी है। उपचुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल ने पहले ही संजय प्रसाद यादव को उम्मीदवार बनाये जाने की घोषणा कर दी है, वहीं इसी बीच प्रमुख विपक्षी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा ने गोड्डा उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने का संकेत देते हुए घोषणा की है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का अप्रैल महीने में क्षेत्र का दौरा होगा।
झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय ने बताया कि उपचुनाव में उम्मीदवार देने के मसले पर 31 मार्च से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक होगी, फिर अप्रैल महीने में पार्टी प्रमुख शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन गोड्डा दौरे पर आएंगे।
इधर, झारखंड विकास मोर्चा भी उपचुनाव को साफ तौर पर उम्मीदवार उतारने की बात नहीं कही है,लेकिन पिछले दिनों गोड्डा में पार्टी की हुई रैली में उमड़ी भीड़ को आधार बताकर अपनी मजबूती का दावा कर रही है।
वहीं, कांग्रेस के कुछ नेताओं ने भी लोहरदगा विधानसभा उपचुनाव में राजद की ओर से स्पष्ट समर्थन नहीं मिलने की बात कह कर गोड्डा में पार्टी उम्मीदवारी पर विचार-विमर्श किया जा रहा है। जबकि वाम दलों ने भी गोड्डा विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार उतारने का संकेत दिया है।
गौरतलब है कि गोड्डा में भाजपा विधायक के निधन के कारण आगामी एक-दो महीने में उपचुनाव होने की संभावना है। वर्ष 2014 के विधानसभा उपचुनाव में दूसरे स्थान पर रहे राजद के संजय प्रसाद यादव को पार्टी ने उम्मीदवार बनाये जाने की घोषणा कर दी है और राजद नेताओं का दावा है कि समर्थन को लेकर झामुमो, कांग्रेस और झाविमो नेताओं से बातचीत की गयी है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *