चंदोडीह में इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना शीघ्रःनीरा यादव

कोडरमा जिला का स्थापना दिवस
रांची,10अप्रैल।राज्य के मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. नीरा यादव ने कहा है कि कोडरमा के चंदोडीह में शीघ्र ही इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना की जायेगी साथ ही जे.जे. कॉलेज, झुमरीतिलैया में इसी सत्र से पी.जी की पढाई शुरु होगी। वे आज कोडरमा जिला के 23 वीं वर्षगांठ के अवसर पर बिरसा सांस्कृतिक भवन में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहीं थीं।
उन्होंने कहा कि करमा हॉस्पीटल को नये मॉडल के रुप में विकसित किया जायेगा, जिससे की गंभीर बीमारियों के ईलाज के लिए लोगों को रांची या अन्य बड़े शहरो में जाना न पडें। उन्होंने कहा कि कोडरमा जिले के सर्वांगीण विकास के लिये सरकार वचनबद्ध है।स्थानीय विधायक और शिक्षामंत्री ने कहा कि डोमचांच प्रखण्ड में 23 करोड़ रुपये एवं सतगांवा प्रखण्ड में 11 करोड़ की लागत से जलापूर्ति योजना शुरु की गई है। इसके अलावा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तिलैया डैम एवं पेट्रो जल प्रपात का प्रस्ताव सरकार के पास भेजा जा चुका है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र्ा में बड़ी संख्या में शिक्षकों की बहाली की जा चुकी है और 18 हजार शिक्षकों की बहाली प्रक्रियाधीन है।
इस अवसर पर मुख्य रुप से अध्यक्ष नगर पंचायत-कोडरमा, उपाध्यक्ष नगर पंचायत उपायुक्त संजीव कुमार बेसरा, अपर समाहर्ता प्रवीण कुमार गागरई, अध्यक्ष नगर पंचायत कोडरमा,, कोडरमा, अनुमण्डल पदाधिकारी सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *