कांग्रेस-राजद नेता हेमंत से मिलें,झामुमो ने गठबंधन की संभावना से किया इंकार

सुखदेव-अन्नपूर्णा ने हेमंत से मांगा सहयोग
रांची,21अप्रैल। गोड्डा और पांकी विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत और राष्ट्रीय जनता दल की वरिष्ठ नेता अन्नपूर्णा देवीी ने आज नेता प्रतिपक्ष सह झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन से मुलाकात की, लेकिन झामुमो की ओर से महागठबंधन की संभावना से इंकार किया है और उपचुनाव में दोनों सीटों पर प्रत्याशी उतारने का संकेत दिया गया है।
झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि फिलहाल उपचुनाव में महागठबंधन की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि गठबंधन को लेकर उनकी ओर से पहले ही प्रयास किया गया था, तब किसी पार्टी ने अपनी तरफ से सकारात्मक रुख नहीं दिखाया। उन्होंने कहा कि झामुमो दोनों सीटों पर उम्मीदवार उतारने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि बिहार, बंगाल से लेकर झारखंड लोहरदगा उपचुनाव तक उन्होंने विपक्ष के दलों से समर्थन की बात कही थी, लेकिन तब किसी ने उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया, इसलिए अब उनकी पार्टी पांकी और गोड्डा विधानसभा उपचुनाव के लिए कमरकस कर तैयार है। राजद- कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के मामले में उन्होंने बताया कि वे संदेशवाहक हैं और संदेश लेकर आये थे।
उधर राजद-कांग्रेस के नेताओं ने इस वार्ता को सार्थक बताते हुए कहा कि जेएमएम से उन्हें समर्थन का आश्वासन मिला है। अन्नपूर्णा देवी ने बताया कि बातचीत काफी सकारात्मक रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से महागठबंधन ने बिहार में भाजपा को धूल चटाया, उसी तरह का परिणाम झारखंड में भी दोहराया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने भी उम्मीद जतायी है कि उपचुनाव में विपक्षी दलों की एकजुटता बरकरार रहेगी।
झामुमो आज उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगा!
झामुमो ने कल 22अप्रैल को उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने का संकेत दिया है। झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि कल रांची में झामुमो के संभावित उम्मीदवारों व कार्यकर्त्ताओं व पदाधिकारियों को बुलाया गया है। विचार-विमर्श के बाद उम्मीदवार तय कर लिया जाएगा और पार्टी प्रमुख शिबू सोरेन की सहमति के बाद उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

पांकी में राजद समर्थन देगा, गोड्डा में कांग्रेस समर्थन देगीःसुबोधकांत सहाय
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सुबोधकांत सहाय ने कहा है कि पांकी विधानसभा उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल कांग्रेस को समर्थन देगा और गोड्डा में कांग्रेस कार्यकर्त्ता राजद को समर्थन देंगे। उन्होंने बताया कि कल रांची में पार्टी समन्वय समिति की बैठक होने वाली है, इस बैठक में अगली रणनीति पर चर्चा होगी।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *