गोड्डा व पांकी विस उपचुनाव के लिए कल थम जाएगा चुनाव प्रचार

रांची,13मई। 16 मई को होने वाले गोड्डा और पांकी विधानसभा उपचुनाव के 1लिए कल शाम तीन बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। चुनाव प्रचार के अंतिम क्षण में सभी राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों ने पूरी ताकत झोंक दी है।
मुख्यमंत्र्ाी रघुवर दास और राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने आज पांकी में सभाएं की। इसके अलावा भाजपा, झामुमो, राजद, झारखंड विकास मोर्चा, कांग्रेस समेत अन्य दलों के प्रमुख नेता ने भी पार्टी तथा गठबंधनद ल के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे है।
मुख्यमंत्र्ाी ने पांकी के लेस्लीगंज में चुनावी सभा में कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि देश में ज्यादा समय तक कांग्रेस पार्टी का ही राज रहा, फिर भी देश का अपेक्षित विकास नहीं हुआ। उन्होंने यह भी कहा कि नक्सलियों का सहयोग लेने वाले र्प्रत्याशियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में पूरे देश और झारखंड का विकास हो रहा है। मुख्यमंत्र्ाी ने पांकी से भी भाजपा प्रत्याशी को जीताने की अपील की।
गोड्डा में कुल 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। यहां राष्ट्रीय जनता दल प्रत्याशी संजय प्रसाद यादव , भाजपा के अमित मंडल और झामुमो के संजीव मारीक समेत अन्य प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला है। राजद प्रत्याशी को कांग्रेस, झारखंड विकास मोर्चा , जनता दल यूनाइटेड तथा वामपंथी दलों का समर्थन प्राप्त हुआ है।
पांकी में नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। यहां से भाजपा के लाल सूरज,कांग्रेस के बिट्टू सिंह और झामुमो के शशिभूषण मेहता के बीच कड़ा मुकाबला होना तय हो गया है। कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र सिंह उर्फ बिट्टू सिंह को राजद तथा

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *