पत्रकार की हत्या के खिलाफ सड़क जाम

राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की,नौकरी व मुआवजे की मांग
IMG-20160513-WA0011रांची,13मई। झारखंड के चतरा जिले में एक निजी टीवी चैनल के पत्रकार अखिलेश सिंह उर्फ इंद्रदेव यादव की हत्या के खिलाफ आज आक्रोशित लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-99 को जाम रखा और मृतक के आश्रित को नौकरी तथा 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की। वहीं मुख्यमंत्री ने अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी निर्देश दिया है। जबकि राजद प्रमुख लालू प्रसाद आज सुबह अचानक चतरा पहुंचे और मृतक के परिजनों से मुलाकात की।
रो रहे बच्चों ने पूछा-पापा को किसने गोली मारी
अपराधियों ने गुरुवार की रात करीब नौ बजे चतरा सदर थाना क्षेत्र के देवरिया के निकट इंद्रदेव यादव की उनके घर के निकट ही गोली मार कर हत्या कर दी। आज सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया। शव लेने आए परिजनों में पत्र्ाकार के तीन छोटे-छोटे बच्चे भी शामिल थे। तीनों बच्चे एकटक अपने पिता को देख रहे थे और रोते-रोते पूछ रहे थे कि उनके पापा को किसने गोली मार दी। बच्चों को देखकर आसपास खड़े अन्य लोगों की आंखों में भी आंसू आ गये, बच्चों के सवालों का जवाब किसी के पास नहीं था।
सड़क जाम, दुकानें रही बंद
इधर, हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों ने केसरी चौक के निकट एनएच को जाम कर दिया। सड़क जाम के कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी, इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। हत्या के विरोध में शहर की तमाम दुकानें बंद रही। स्थानीय किसान भवन में पत्र्ाकारों द्वारा शोक सभा का आयोजन किया गया। पुलिस ने हत्याकांड के मामले में एक शख्स को हिरासत में भी लिया है, वहीं सीसीटीवी कैमरे से पुलिस को अहम सुराग भी मिले हैं।
सीएम ने अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी का दिया निर्देश
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिदेशक से बात की और अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया है। वहीं पुलिस महानिदेशक डी.के. पांडेय ने दावा किया है कि मामले का जल्द ही खुलासा कर लिया जाएगा और आरोपी सलाखों के भीतर होंगे। एडीजी एस.एन. प्रधान ने बताया कि हत्याकांड मामले में पुलिस की ओर से चतरा पुलिस को मामले में त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि हत्या की इस घटना की भर्त्सना की जाती है और अभियुक्तों की गिरफ्तारी ही मृतक पत्रकार को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
लालू प्रसाद मृतक के परिजनों से मिलें
इस बीच राजद प्रमुख आज सुबह अचानक चतरा सदर अस्पताल पहुंचे और मृतक पत्र्ाकार के परिजनों से मुलाकात की। लालू प्रसाद ने हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है, सााि ही मृतक के परिजनों के लिए नौकरी तथा मुआवजे की मांग की। उन्होंने कहा कि झारखंड में कानून व्यवस्था की स्थिति नाजुक है, वे इस मामले में राज्य के डीजीपी भी बात करेंगे, अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी होनी चाहिए। उन्होंने झारखंड में आज हर कोई असुरक्षित महसूस कर रहा हे। लालू प्रसाद ने अपने अंदाज में कहा कि आज भाजपा की बोलती बंद है, सरकार मूकदर्शक है, यहां के डीजीपी बताएं कि यह हत्या क्यों हुई।
रांची में भी पत्रकारों ने किया प्रदर्शन
पत्रकार की हत्या के खिलाफ रांची के अल्बर्ट एक्का चौक के निकट भी पत्र्ाकारों ने प्रदर्शन किया और मृतक के आश्रित को नौकरी तथा मुआवजा देने की मांग की गयी। प्रदर्शन कर रहे पत्र्ाकार सरकार तथा प्रशासन विरोधी नारे भी लगारहे थे। प्रदर्शनकारियों ने राज्य भर में पत्रकारों को सुरक्षा देने की मांग की है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *