हेमंत ने बाबूलाल मरांडी से मुलाकात कल

रास चुनाव में समर्थन के मुद्दे पर झाविमो पदाधिकारी आज करेंगे विचार
1रांची,2जून। झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी है। भाजपा ने दूसरी सीट के लिए उम्मीदवार खड़ा कर चुनाव को दिलचस्प बना दिया है। इस चुनाव में सत्तारुढ़ भाजपा तथा मुख्य विपक्षी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा के लिए प्रतिष्ठा दांव पर लग गयी है।
इसी क्रम में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने आज बाबूलाल मरांडी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की और झामुमो प्रत्याशी बसंत सोरेन के लिए समर्थन मांगा। दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक चली मुलाकात के बाद बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वे राज्यसभा चुनाव के मसले पर पार्टी विधायकों और नेताओं से सलाह-मशविरा करेंगे। उन्होंने यह भी साफ किया कि कई मुद्दों पर दोनों पार्टियों की राजनीति विचार एक है। वाहीं हेमंत सोरेन ने भी उम्मीद जतायी कि जेवीएम का समर्थन मिलेगा । हेमंत ने यह भी कहा कि हम जीत के नजदीक हैं और 11 जून तक परिस्थितियां बदली नजर आएंगी।उन्होंने भाजपा पर खरीद फरोख्त को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया।
इधर,झाविमो के केंद्रीय प्रधान सचिव सह विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने बताया कि झामुमो विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन ने आज सुबह बाबूलाल मरांडी से मुलाकात की और शाम में वे उनसे भी मिलने आने वाले है। उन्होंने बताया कि राज्यसभा चुनाव को लेकर झाविमो पदाधिकारियों की कल शाम रांची में बैठक होगी, जिसमें भावी रणनीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *