मलूटी में सूचना-जनसंपर्क विभाग का स्थायी केंद्र खुलेगाः

रांची,16जुलाई। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के निदेशक अवधेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि आने वाले समय में मलुटी में सूचना जनसम्पर्क विभाग का एक स्थाई सूचना केन्द्र खोला जायेगा जिसके माध्यम से यहां आने वाले पर्यटकों को संताल परगना सहित पूरे राज्य के विभिन्न ऐतिहासिक धरोहरों तथा पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी उपलब्ध करायी जायेगी। सूचना केन्द्र में एक कॉनफ्रेंस हॉल होगा तथा एक बड़ी लाईब्रेरी भी होगी। वे आज मलुटी ग्राम में बनाये गये प्रदर्शनी सह सूचना सहायता शिविर के उद्घाटन के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि मलुटी ग्राम में टेराकोटा मंदिरों का जिर्णोद्धार कार्य प्रगति पर है, सड़़के भी बनाई जा चुकी है। पर्यटन केन्द्र के रुप में समग्र विकास हेतु आने वाले समय में यहां कई और आधारभूत संरचनाओं का विकास किया जायेगा।
गोपाल दास मुखर्जी ने कहा कि मेरे 40 साल के प्रयासों को निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग ने राजपथ पर पहुँचा कर मलुटीवासियों का मान बढ़ाया है।
इससे पूर्व मलुटी ग्रामवासियों ने निदेशक का पारम्परिक रुप से भव्य स्वागत किया। निदेशक ने विभाग द्वारा लगाये गये प्रदर्शनी पंडाल का अवलोकन किया। कार्यक्रम का संचालन उप निदेशक जनसम्पर्क अजय नाथ झा ने किया।
इस अवसर पर निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, अवधेश कुमार पाण्डेय, उप निदेशक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, मलुटी ग्राम के गोपाल दास मुखर्जी, वार्ड सदस्य विश्वपति चटर्जी, पत्रकार गौतम चटर्जी, बबलू चटर्जी, सोनाली चटर्जी के साथ साथ बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामवासी मौजूद थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *