प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की घोषणा से उपजा असंतोष

प्रदेश उपाध्यक्ष मीरा मुंडा ने पद संभालने में असमर्थता जतायी, कई कार्यकर्त्ता प्रदेश कार्यालय के बाहर आमरण-अनशन पर बैठे
रांची,8अगस्त। झारखंड प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त अध्यक्ष ताला मरांडी द्वारा अपनी नयी टीम की घोषणा के साथ ही संगठन के अंदर उत्पन्न असंतोष बाहर आ गया है। नयी कमेटी में कथित रुप से जुझारु और निष्ठावान कार्यकर्त्ताओं की उपेक्षा के खिलाफ कई कार्यकर्त्ता प्रदेश कार्यालय के मुख्य द्वार पर आमरण अनशन पर बैठ गये है, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता अर्जुन मुंडा की धर्मपत्नी मीरा मुंडा ने प्रदेश उपाध्यक्ष का पद संभालने में असमर्थता जतायी है।
मीरा मुंडा ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ताला मरांडी को पत्र लिख कर दायित्व संभालने में असमर्थता व्यक्त की है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि आज उन्हें समाचार पत्रों के माध्यम से यह पता चला कि उन्हें प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष के रुप में मनोनीत किया है, लेकिन व्यक्तिगत व्यस्तता के कारण इतने महत्वपूर्ण पद की गरिता के अनुरुप समय नहीं दे पाने को प्रमुख कारण बताते हुए मीरा मुंडा ने दायित्व संभालने में असमर्थता जतायी है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि वे भाजपा की एक कार्यकर्त्ता के रुप में लगातार अपनी सेवा पार्टी की देती रहेंगी और भविष्य में भी कार्यकर्त्ता के रुप में उनकी सक्रिय भागीदारी रहेगी। मीरा मुंडा ने यह भी जानकारी दी है कि आज उन्होंने फोन पर प्रदेश अध्यक्ष से बात करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो पायी, इसलिए पत्र के माध्यम से उनके द्वारा मनोनीत प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर योगदान करने में असमर्थता जाहिर की।
इधर, नयी कमेटी की घोषणा के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने चुप्पी साध ली है, लेकिन कुछ कार्यकर्त्ता रांची के हरमू रोड बाईपास रोड स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय के मुख्य द्वार पर धरना पर बैठ गये है। आमरण अनशन पर बैठे पार्टी कार्यकर्त्ताओं का कहना है कि जुझारु, निष्ठावान और वर्षां से पार्टी के लिए समर्पित रहे कार्यकर्त्ताओं की अनदेखी कर ऐसे-ऐसे लोगों को महत्वपूर्ण पद दे दिया गया है, जो कभी मंडल कमेटी में भी नहीं रहे और कुछ ही दिन पहले पार्टी में आये है। आमरण अनशन पर बैठे कार्यकर्त्ता भारी बारिश के दौरान भी आमरण अनशन पर डटे रहे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *