सीएम ने पुलिस लाईन में आवासीय भवन का उदघाटन किया

9 थाना भवनों का ऑनलाइॅन शिलान्यास भी किया
जमशेदपुर,26अगस्त। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में अमन चैन का माहोल स्थापित करने एवं सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु कार्य कर रही है। इसके लिए पुलिस बलों की सुविधाओं तथा आवश्यकताओं पर भी पूरा ध्यान दे रही है। राज्य में स्मार्ट थानों की स्थापना हो रही है। प्रथम चरण में बोकारो, रांची, धनबाद आदि जगह स्मार्ट थाने बनाए जायेगें। उन्होंने कहा कि स्मार्ट थानों के साथ-साथ पुलिस जवान भी स्मार्ट बनें। वे आज गोलमुरी स्थित पुलिस लाईन में झारखण्ड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन द्वारा निर्मित आवासीय भवनों का उदघाटन सहित 9 थाना भवनों का ऑनलाईन शिलान्यास कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने पुलिस लाईन परिसर में वृक्षारोपण भी किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश एवं झारखण्ड के बाहर रह रहे झारखंडी युवाओं को शीघ्र ही विज्ञापन के जरिए वापस झारखण्ड बुलाकर उनके लिए रोजगार सृजन का काम सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य लक्ष्य पारदर्शी तथा जवाबदेह शासन है। इसके लिए और क्या अच्छा किया जा सकता है इस हेतु आम नागरिक भी अपने सुझाव दे सकते हैं। अच्छे सुझाव को सरकार न केवल क्रियान्वित करेगी बल्कि सुझाव देने वाले को 21 हजार रुपये पुरस्कार भी देगी। उन्हांने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि सरकार गरीब बच्चों को भी निजी स्कूल जैसी आवासीय सुविधायें उपलब्ध कराने हेतु राँची में एक आवासीय विद्य्नालय शीघ्र खोलने की योजना बना रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें झारखण्ड के पुलिस अफसरों व कर्मियों पर फक्र है, जो अपनी जान की बाजी लगा कर राज्य में अमन चैन स्थापित करने में लगे हुए हैं। सरकार भीअ उनकी हर सुविधाओं को ख्याल रखन हेतु कारगर कदम उठा रही है। इसी कड़ी में यह आवासीय भवन पुलिस कर्मियों को समर्पित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस के ये आवासीय भवन/बैरक पूरी गुणवत्ता से युक्त रहेंगे जिनमें शौचालय, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधायें रहेंगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह सेना के प्रति लोगों के हृदय में सम्मान का भाव है वही भाव पुलिस कर्मी के प्रति भी हो इस हेतु पुलिस आम आदमी के प्रति अपने व्यवहार में और सुधार लायें। उन्होंने पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि पुलिस कार्यों में राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं किया जाएगा किन्तु पुलिस भी अपना कार्य पूरी जिम्मेदारी के साथ करें। सरकार अच्छे पुलिस अधिकारियों-कर्मियों के कार्यों को सराहना व समर्थन करेगी। स्वागत भाषण झारखण्ड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक ने दिया। इस अवसर पर झारखण्ड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक, कोल्हान डीआईजी, जिला उपायुक्त, वरीय आरक्षी अधीक्षक पूर्वी सिंहभूम, वरीय आरक्षी अधीक्षक सरायकेला, मुख्य अभियंता पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन, सीआरपीएफ व जैप के पदाधिकारी व जवान, जिला पुलिस के पदाधिकारी व जवान मौजूद थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *