भारत-न्यूजीलैंड मैच आज,जेएससीए स्टेडियम में जीत का रहा है रिकॉर्ड

रांची,25अक्टूबर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा एकदिवसीय क्रिकेट मैच कल 26अक्टूबर को रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच को लेकर स्टेडियम में सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी है, अधिकांश टिकटों की बिक्री हो चुकी है और रांची के खेलप्रेमियों में मैच को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है।
भारत और न्यूजीलैंड की टीम सोमवार को ही रांची पहुंच चुकी थी और दोनों टीम के सदस्यों ने स्टेडियम में जमकर अन्यास किया। सुबह में न्यूजीलैंड की टीम ने स्टेडियम में अभ्यास किया, जबकि दोपहर बाद भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान में पसीना बहाया।
भारत-न्यूजीलैंड के बीच चल रहे इस शृंखला में अब तक खेले गये तीन मैचों में भारत दो-एक से आगे है और रांची स्थित जेएससीए स्टेडियम में भी टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के होमग्राउंड में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा है और अब तक खेले गये तीन मैचों में दो में जीत मिली है, जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द रहा। जेएससीए स्टेडियम में एकदिवसीय मैच हो या ट्वेंटी-20, हर मोर्चे पर भारतीय सितारे विपक्षी खिलाड़ियों से अभी तक आगे रहे है। 26 अक्टूबर को जब न्यूजीलैंड के साथ धौनी की सेना रांची में खेलने उतरेगी, तो टीम जीत का सिलसिला जारी रखना चाएगी। हालांकि जेएससीए स्टेडियम में छक्के मारने के मामले में टीम इंडिया के खिलाड़ी पीछे हैं, इसके अलावा हर मामले में टीम इंडिया के खिलाड़ी आगे रहे हैं।
एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच को लेकर स्टेडियम और आसपास के इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। दंडाधिकारियों और वरीय पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है और पुलिसकर्मियों को यह सख्त निर्देश दिया गया है कि उन्हें जहां ड्यूटी में तैनात रहने का निर्देश दिया गया है, वहीं पर रहेंगे और इधर-उधर नहीं जाएंगे।मैच देखने के लिए आने वाले लोगों के लिए पार्किंग की व्यवस्था बगल के प्रभात तारा मैदान में की गयी है और चारों ओर बैरिकेटिंग की गयी है। सिर्फ खिलाड़ियों और वीवीआईपी के वाहनां ही स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति मिलेगी। स्टेडियम की ओर आने-जाने वाले रास्ते में बिजली की पर्याप्त व्यवस्था की गयी है और सड़क की भी मरम्मति की गयी है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *