4 लाख रुपये नकद के साथ दो नक्सली धराये

रांची,28अक्टूबर। दुमका जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र के आमझरी मोड़ से पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो नक्सलियों को धर दबोचने में सफलता हासिल की है। इन नक्सलियों के पास से लेवी के चार लाख रुपये, नक्सली साहित्य, तीन मोबाइल एवं एक बजाज पल्सर मोटरसा किल बरामद की गयी है।
एसपी प्रभात कुमार ने संवाददाता सम्मेलन कर बताया कि इनमें दिनेश कुमार मंडल गिरिडीह जिले के देवरी थाना क्षेत्र के पर्वतरायडीह का रहने वाला है, जबकि रविंद्र कुमार मंडल उर्फ डिस्को दुमका जिले के ही रामगढ़ थाना क्षेत्र के डहुजोर का निवासी है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार दिनेश कुमार मंडल पूर्वी बिहार-पूर्वोत्तर झारखंड में सक्रिय हार्डकोर माओवादी जगदीश दा उर्फ मोटा उर्फ मोछू उर्फ भंडारी उर्फ मिथिलेश मंडल का फूफेरा भाई है। जगदीश मूल रुप से गिरिडीह जिले के गांडेय थाना क्षेत्र के मरगोडीह का रहने वाला है. जगदीश इन दिनों दुमका-गोडघ््डा व पाकुड़ जिले में सक्रिय है। लेवी की यह राशि उसी के द्वारा वसूली गयी थी। रविंद्र जगदीश का सहयोगी व नजदीकी था, इसीलिए उसने यह राशि दिनेश को देने के लिए रविंद्र को उपलब्ध करायी थी।
कैदी वाहन से छुड़ाया गया था
हार्डकोर माओवादी जगदीश दा उर्फ मोटा उर्फ मोछू उर्फ भंडारी उर्फ मिथिलेश मंडल पूर्व में गिरिडीह जेल में नक्सली वारदातों में जेल में बंद था।जिसे नक्सलियों ने गिरिडीह कोर्ट में पेशी के बाद कैदी भान से गिरिडीह जेल ले जाने के क्रम में हमला कर कैदी वैन से छुडा लिया था। एसपी ने बताया कि जगदीश नक्सली संगठन में रहकर संगठन के नाम से रुपये की वसूली कर अपने निजी स्वार्थ में उपयोग करता था. जगदीश का गिरिडीह के बेंगाबाद में मंडल निर्मल गैस एजेंसी है, जो दिनेश कुमार मंडल के नाम से ही है। उसका गिरिडीह, देवघर, बेंगाबाद सहित क जगहों पर अपने रिश्तेदारों के नाम से खरीदी गयी जमीन है। कई अन्य व्यवसायों में भी जगदीश ने लेवी के रुपये को इंवेस्ट कर रखा है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *