विमुद्रीकरण भविष्य के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आयेगाः सुवेन्दु मोइत्रा

रांची,23दिसंबर। हिन्दुजा समूह के प्रमुख ब्राण्ड अशोक लीलेण्ड के वाइस प्रेसिडेंट सुवेन्दु मोइत्रा ने कहा है कि विमुन्द्रीकरण से नवंबर-दिसंबर महीने में बाजार प्रभावित रहा, लेकिन यह भविष्य के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आयेगा। उन्होंने कहा कि कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ विमुद्रीकरण एक सार्थक पहल है, प्रारंभ में कुछ दिक्कतें लोगों को जरुर हुई है, लेकिन भविष्य में इसका अच्छा असर देखने को मिलेगा।
सुवेन्दु मोइत्रा ने आज रांची में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आने वाले समय में केंद्र सरकार जीएसटी को लागू करने जा रही है, इसके अलावा भारी वाहन के क्षेत्र में सुरक्षा फीचर, एसी केबिन और अत्याधुनिक सुविधाएं कराने की दिशा में पहल शुरु हुई है, इसके अलावा ओवरलोडिंग पर अंकुश लगाने के लिए भी आवश्यक कोशिश शुरु हुई है, इस सभी का आने वाले दिनों में अच्छा परिणाम देखने को मिलेगा। उन्होंने स्वीकार किया कि नोटबंदी के फैसले के बाद नवंबर महीने में और काफी हद तक दिसंबर महीने में वाणिज्यिक गतिविधियां थोड़ी धीमी जरुर हुई, जिसका जनवरी,फरवरी व मार्च में इस क्षेत्र में तेजी आने की संभावना है।
इस मौके पर अशोक लीलेण्ड की ओर से रांची में टिपर मेले का भी आयोजन किया गया। इस मेले में कंपनी की ओर से टिपर ट्रक्स की सभी रेंज को प्रदर्शित किया गया, जिसमें चार टन घन मीटर से लेकर 23 टन घन मीटर क्षमता तक वाले वाहन शिमल है। कंपनी की ओर से पहली बार रांची में एक ही छत के नीचे इसकी संपूर्ण रेंज का प्रदर्शन किया जा रहा है। मॉडल पर आधारित कीमत की रेंज 10लाख से 30लाख के बीच है। सुवेन्दु मोइत्रा ने बताया कि झारखंड में हाल के वर्षां में अशोक लीलेण्ड के बस-ट्रक व टिपर की बिक्री में बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी है। पिछले वित्तीय वर्ष में अप्रैल से नवंबर के बीच 400 बस-ट्रक की बिक्री हुई थी, जबकि इस वर्ष इतनी ही अवधि में 650बस-ट्रक की बिक्री हुई। उन्होंने बताया कि कंपनी के सभी उत्पाद वर्कशॉप ऑन व्हील द्वारा समर्थित है, जहां बुनियादी रख-रखाव के लिये ऑन-साइट सपोर्ट प्रदान किया जाता है और वर्तमान समय में सबसे अच्छी रिपेयरिंग की जाती है। इसके अलावा कंपनी रिकण्डीशंड इंजन भी प्रदान करती है, जो एक साल की वारंटी के साथ आते है, एक नया उत्पाद खरीदने के बजाय ग्राहक अपने पुराने इंजन को ही रिकण्डीशंड इंजन से बदलते है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *