स्कूल के छात्र ने खुद को आग लगायी

गंभीर हालत में देवकमल अस्पताल में भर्त्ती
रांची,6फरवरी। रांची के लाला लाजपत राय स्कूल के एक छात्र ने आज ने खुद को आग लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की, लेकिन गंभीर रुप से जल जाने के बाद उसे स्थानीय देवकमल अस्पताल में भर्त्ती कराया गया है। परिजनों ने स्कूल के प्रचार्य पर टॉचर करने का आरोप लगाया है।
घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार लाला लाजपत राय सीनियर सेकेंड्री स्कूल के 12वीं कक्षा का छात्र आशुतोष रांची के हरमू स्थित अपने घर में बुआ के साथ रहता था और स्कूल के क्लास रुप के बाहर प्रैक्टिल परीक्षा चल रही थी। आशुतोष परीक्षा में शामिल हुआ, इसी दौरान अचानक प्रैक्टिकल परीक्षा छोड़कर लंच लाने क्लासरुप में आ गया, वहां आशुतोष ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़कर कर आग लगा ली और आग लगने के बाद भागता हुआ प्रिसिंबल के चेंबर में घुस गया और तुरंत आग बुझाने का प्रयास किया गया, इस दौरान प्रिसिंबल का हाथ भी जल गया। वहीं घटना में आशुतोष का शरीर 60प्रतिशत तक जल गया। चिकित्सकों के अनुसार छात्र की स्थिति गंभीर बनी हुई है। स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को बताया कि पढ़ाई में तनाव को लेकर वह आत्महत्या करना चाह रहा था।
इधर, आशुतोष के भाई अभिषेक ने बताया कि दीपावली के समय प्रिसिंबल ने उसे स्कूल से सस्पेंड कर दियज्ञ था, उसके बाद से उसका तनाव बढ़ गया था और कक्षा का मॉनिटर भी था, उसे मॉनिटर से भी हटा दिया गया था। उसके भाई ने प्राचार्य पर बेवजह आशुतोष को टारगेट कर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है , जबकि आशुतोष पढ़ाई में ठीक था और हमेशा 80प्रतिशत से अधिक अंक आता था।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *