ग्लोबल समिट के अतिथि झारखंडी व्यंजन का लुत्फ उठाएंगे

रांची,10फरवरी। राजधानी रांची में 16-17 को आयोजित होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर समिट में शामिल होने वाले देश-विदेश के अतिथि झारखंडी व्यंजन का लुत्फ उठा पाएंगे।
देश-विदेश से राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा हवाईअड्डा पहुंचने पर अतिथियों को सबसे पहले झारखंड की कला-संस्कृति से रु-ब-रु होने का मौका मिलेगा। एयरपोर्ट पर विमान के उतरते ही छऊ नृत्य से प्रतिनिधियों का स्वागत होगा। वहीं प्रतिनिधि झारखंडी व्यजन धुसका, छिलका रोटी और पीठा जैसे व्यंजन का लुत्फ उठा सकेंगे।
ग्लोबल इंवेस्टर समिट को लेकर राजधानी रांची को दुल्हन की तरह सजाया-संवारा गया है। कई तोरण द्वार बनाये गये है, वहीं जगह-जगह आकर्षक विद्य्नुत सज्जा भी किये गये है। शहर के सभी प्रमुख भवनों और इमारतों को रौशन किया गया है। पूरे शहर में दिवाली का माहौल नजर आएगा। सरकारी भवनों को भी परंपरागत चित्रकला-शैली से रंगा गया है।
वहीं समिट में आने वाले मेहमानों की सुरक्षा के लिए 5000 जवानों की तैनाती की गयी है। पुलिस महानिदेशक डी.के.पांडेय खुद सारी सुरक्षा तैयारियों की मॉनिटरिंग कर रहे है। खेलगांव में भी विशेष रुप से नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। संवेदनशील इलाके में स्थायी पुलिस रुप से पुलिसकर्मी तैनात किये जाएंगे। इसके अलावा यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाये रखने के लिए 1200 जवान और 300 पुलिस पदाधिकारियों को जिम्मेवारी सौंपी गयी है। पूरे समिट के दौरान 5 आईपीएस, 39 डीएसपी और पांच हजार जवानों को तैनात किया गया है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *