पूरे झारखंड में प्लास्टिक के उपयोग पर लगेगा प्रतिबंधःसीएम

चाकुलिया जलापूर्ति योजना का ऑनलाइन शिलान्यास, नवजीवन कुष्ठ आश्रम में 400 आवास निर्माण का शिलान्यास
रांची,26फरवरी। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि पूरे झारखंड में प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगेगा और इस आशय का फैसला कैबिनेट की अगली बैठक में लेगी। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक बैग बेचने पर सख्त कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री आज जमशेदपुर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान चाकुलिया जलापूर्ति योजना का मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन शिलान्यास किया, बिरसानगर बागुनहातु जलपूर्ति के लिए लोक निजी सहभागिता के आधार पर किर्यान्वयन के लिए करार हुआ। चाकुलिया जलापूर्ति योजना से बड़ी आबादी लाभान्वित होगी।
मुख्यमंत्री ने नवजीवन कुष्ठ आश्रम में 400 आवास के निर्माण का शिलान्यास किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के बच्चों का कौशल विकास किया जाएगा, ताकि वे अपने पैरों पर खड़े हो सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि कायक्रम के दौरान लोगों के चेहरे पेर अपना घर मिलने की खुशी देकर काफी संतोष मिला और यह एक भावुक क्षण है।
मुख्यमंत्री ने राजिम महोत्सव की भी शुरुआत की। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इससे पहले मोमेंटम झारखंड की सफलता के बाद पहली बार जमशेदपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री का जबर्दस्त स्वागत हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन साल के अंदर राज्य के अंदर 100 डिग्री कॉलेज खोले जाएंगे। उन्होंने कहा क तीन महीने के अंदर जमशेदपुर के सभी बस्तियों में एलईडी बल्ब लगाये जाने की भी बात कही।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *