नक्सलियों के गढ़ कुन्दा में सीएस व डीजीपी ने विकास कार्यां की समीक्षा की

रांची,9मार्च। राज्य की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा और पुलिस महानिदेशक डी.के.पांडेय आज झारखंड के सबसे अधिक उग्रवाद प्रभावित जिलों में से एक चतरा जिले में नक्सलियों के गढ़ कुन्दा पहुंचे और विकास योजनाओं के साथ की सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा की।
फोकस एरिया के तहत चयन किये गये कुन्दा प्रखंड के सात गाँवो के समग्र विकास के मसले पर चतरा के अधिकारियो के साथ बैठक करने पहुँची मुख्य सचिव राजवाला वर्मा और राज्य के पुलिस महानिदेशक डी.के पाण्डेय ने सबसे पहले कुन्दा प्रखंड कार्यालय पहुंचकर प्रखंड विकास पदाधिकारी कक्ष मे जिले के तमाम विभागों के अधिकारियो के साथ बैठक की । लगभग ढाई घंटे तक चली इस बैठक मे जिले के डीसी संदीप सिंह ,पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा मुख्य रुप से उपस्थित थे । बैठक से इलाके के तमाम पंचायत जन-प्रतिनिधियो को दूर रखा गया था । बैठक समाप्त करने के बाद मुख्य सचिव स्थानीय लोगो से मुखातिब होते हुये उनकी समस्यायो को सुनने के जिले के आला अधिकारियो को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये । इस मौके पर पत्रकारों से बात में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा कि 30 हजार आबादी वाले इस प्रखंड के प्रत्येक घर और दरवाजे तक सरकार और सरकारी योजना का लाभ पहुंचाने की योजना है और चतरा आने का उनका यही मुख्य उद्देश्य था। उन्होंने कहा कि नव युवक-युवतियो को रोजगार दिलाने सहित इलाके की बुनियादी समस्याएँ जल्द दूर की जायेगी । आधारभूत संरचना का तेजी से विकास होगा ।
मुख्य सचिव के दौरे के बाद से कुन्दा प्रखंड के लोगो की उम्मीदे अब कुछ ज्यादा ही बढ गई है ।राजवाला वर्मा से रुबरु होने के बाद ग्रामीणो का उत्साह भी चरम पर दिखाई । अब लोगो को इस बात का यकीन हो गया है कि उनके साथ-साथ प्रखंड वासियो की बुनयादी समस्याएँ जल्द दूर होंगी ।

अपने घरों के छत पर चढ़कर किया स्वागत
झारखण्ड की मुख्य सचिव राजवाला वर्मा और राज्य के पुलिस महानिदेशक डी.के पाण्डेय आज हवाई मार्ग से चतरा जिले के अति-उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने कुन्दा प्रखंड पहुँचे । सडक,बिजली,पानी,स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओ से महरुम कुन्दा प्रखंड के लोगो ने पहली बार अपने इलाके मे किसी बडे अधिकारी के आने की सूचना पाकर मुख्य सचिव राजवाला वर्मा को देखने और सुनने के लिये उमड पड़े । लोगो मे इतनी उत्सुकता थी कि स्थानीय लोगो को रोके रखने के लिये सुरक्षा बलो को घंटो मशक्कत करना पड़ा । सुरक्षा बलो द्वारा रोके जाने पर स्थानीय लोगो ने अपने-अपने घरो के छतो मे चढकर मुख्य सचिव राजवाला वर्मा और राज्य के पुलिस महानिदेशक डी.के पाण्डेय का स्वागत किया ।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *