होली में मौसम साफ रहने की संभावना

कई हिस्सों में बारिश होसे से तापमान में गिरावट दर्ज
रांची,11मार्च। झारखंड में होली के मौके पर मौसम आमतौर पर साफ रहेगा,हालांकि राजधानी रांची समेत राज्यभर के कई हिस्सों में पिछले तीन दिनों में हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है।
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले तीन दिनों में आम तौर पर आसमान साफ रहेगा, जबकि आज भी राजधानी रांची समेत कई हिस्सों में आसमान में बादल छाये रहे और कुछेक क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई। इससे पहले तीन दिन पूर्व शहरवासियों को लग रहा था कि ठंड खत्म हो गया है और लोगों ने अपने गर्म कपड़े रखने शुरु कर दिये थे, लेकिन बारिश और फिर उत्तर से आती तेज ठंडी हवा ने लोगों को अभी कुछ दिन गर्म कपड़े पहनने-ओढ़ने को मजबूत कर दिया है। मौसम पूर्वानुमान में राज्य के कुछ हिस्सों में अगले दो दिनों तक गरज के साथ छींटे पड़ने की भी संभवना व्यक्त की गयी है,वहीं एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है।
इधर,मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गोड्डा के उपायुक्त को निर्देश दिया है कि जिले के पौड़ैयाहाट में अति ओलावृष्टि के फलस्वरुप हुई क्षति का आकलन विशेष टीम से आज से ही सहायता कार्य प्रारंभ कर दें। उन्होंने कहा कि अति ओलावृष्टि के कारण हुए फसल, गृह एवं अन्य क्षति का शीघ्रता से आकलन कर आपदा विभाग के गाइडलाईन के अनुरुप रिलीफ कार्य का वितरण प्रारंभ करें।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *