भारत-आस्ट्रेलिया मैच को लेकर दर्शकों में दिखा उत्साह

तरह-तरह के रंग दिखे, स्कूली बच्चों को भी मैच देखने का मिला अवसर
रांची,16मार्च। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन आज दर्शकों में खासा उत्साह दिखा। मैच देखने पहुंचे दर्शकों के कई रंग देखने को मिलें, वहीं रांची में आयोजित होने वाले पहले टेस्ट मैच देखने का अवसर बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों को मिला।
टेस्ट क्रिकेट मैच को लेकर सुबह से ही क्रिकेट प्रेमियों की फौज स्टेडियम की ओर जाती दिखाई दी। किसी के हाथ में तिरंगा था, तो किसी ने बदन ही तिरंगे में रंग रखा था। वहीं आस्ट्रेलिया और दूसरे देशों से भी कई खेल प्रेमी स्टेडियम पहुंचे थे।
रांची के जेएसससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होने वाले पहले टेस्ट मैच को लेकर स्थानीय लोगों में भी खासा उत्साह दिखा। रांची के राजकुमार कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में नहीं खेल रहे है, लेकिन प्रशंसक अपने हाथों में कई तख्तियां लिये हुए थे, जिसमें धोनी-धोनी लिखा लिखा हुआ था। किसी ने अपने सीने पर, तो किसी ने झंडे में तो, किसी ने अन्य स्थानों पर धोनी लिख रखा था।
आस्ट्रेलिया से भी टीम का हौसला बढ़ाने के लिए मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग रांची पहुंचे थे और वे मैच के दौरान टीम के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते थे। इस दौरान आस्ट्रेलिया से आये एक प्रशंसक ने भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। तिरंगा हाथ में लिये उक्त आस्ट्रेलियाई इंडिया-इंडिया चिल्लाते हुए स्टेडियम के निकट सड़क पर दौड़ रहा था।
दीवानों की इस टोली में एक दिव्यांग युवक भी स्टेडियम पहुंचा था, सबकी नजर उस पर ठहर जा रही थी। मध्य प्रदेश से यह क्रिकेट का दीवाना रांची पहुंचा था। इस दौरान हाथों में शंख और बदन पर तिरंगा पोते सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े फैन सुधीर भी स्टेडियम में नजर आये। सुधीर बिहार के मुजफ्फरपुर से आये है। सचिन के सबसे बड़े फैन के तौर पर इनकी विशेष पहचान है और खुद सचिन इनका खास ख्याल रखते हे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *