लिट्टीपाड़ा विस उपचुनाव के लिए वोट कल

रांची,8अप्रैल। लिट्टीपाड़ा विधानसभा उप चुनाव के लिए कल 9 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। इस चुनाव में दस प्रत्याशी मैदान में हैं। झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक अनिल मुर्मू के निधन होने के कारण यह सीट खाली थी। इस सीट से भाजपा के हेमलाल मुर्मू व झामुमो के साइमन मरांडी समेत 10 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं। करीब 1.90लाख मतदाता इन 10 प्रत्याशियां के राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे। जिनमें लगभग 93लाख पुरुष और 96लाख महिला शामिल हैं।
चुनाव प्रचार खत्म होने के अंतिम दिन निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में चुनाव में डटे शिवचरण माल्टो ने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की है।
उपचुनाव को लेकर चुनाव आयोग की देखरेख में सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गयी है और पोलिंग पार्टियों को ईवीएम अन्य चुनाव सामग्रियों के साथ संबंधित कलस्टर की ओर रवाना कर दिया गया है। उपचुनाव को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये है। सभी संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी है,ताकि मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके।
राजनीतिक प्रेक्षकों के मुताबिक वैसे तो लिट्टीपाड़ा विधानसभा उप चुनाव के परिणाम से राज्य की राजनीतिक स्थिति में कोई बदलाव आने की संभावना नहीं है लेकिन प्रमुख दलों सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी और झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ने इस उपचुनाव को प्रतिष्ठा की सीट बना दिया है। दोनों ही पार्टियों ने अपने कद्दावर नेताओं को उम्मीदवार बनाया है। भारतीय जनता पार्टी के हेमलाल मुर्मू और झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के साईमन मराण्डी समेत कुल दस प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला होगा। वोटों की गिनती तेरह अप्रैल को की जायेगी।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *