पुलिस का दावा-भाजपा विधायक ने रची पूरी साजिश,हत्याकांड के मास्टर माइंड

रांची,11अप्रैल। धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर और कांग्रेस नेता नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्याकांड मामले में अदालत द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद भाजपा विधायक संजीव सिंह ने आज सरेंडर कर दिया। पुलिस ने उन्हें अदालत में पेश करने और मेडिकल जांच कराने के बाद जेल भेज दिया है।
डीआईजी साकेत कुमार ने पत्रकारों को बताया कि अनुसंधान के क्रम में यह बात सामने आयी है कि इस हत्याकांड की योजना बनाने और साजिश रचने में विधायक संजीव सिंह की मुख्य भूमिका रही। उन्होंने यह भी साफ किया कि नीरज सिंह के परिजनों की ओर से दर्ज प्राथमिकी में यह कहा गया था कि गोली संजीव सिंह ने ही चलायी है, जांच में अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। डीआईजी ने बताया कि संजीव सिंह ने चार शूटरों की मदद से घटना को अंजाम दिलाया, जिसमें तीन की पहचान हो चुकी है।
उन्होंने बताया कि जांच को तीन क्रमवार बिन्दुओं को ध्यान में रखकर पूरा किया गया, पहला साजिश की योजना बनाने, दूसरा शूटरों की भूमिका और तीसरा घटना के वक्त आसपास मौजूद लोगों की भूमिका को महत्वपूर्ण मानकर छानबीन की गयी। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी मीडिया में कई बातें सामने आ चुकी है, संतोष नामक व्यक्ति संजीव सिंह का काफी करीबी था , जबकि डब्ल्यू नामक व्यक्ति को भी मीडिया में पेश कर उसकी भूमिका के बारे में बतायी गयी। विधायक के कहने पर ही शूटरों के धनबाद में रहने की व्यवस्था की गयी।

पॉलीग्राफी टेस्ट कराने का संकेत
पुलिस ने हत्याकांड में सरेंडर करने वाले भाजपा विधायक संजीव सिंह का पॉलीग्राफी टेस्ट कराने का भी संकेत दिया है। बताया गया है कि उनकी सहमति मिलने और अदालत की अनुमति के बाद विधायक का पॉलीग्राफी टेस्ट कराया जा सकता है।
.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *