भाजपा विधायक संजीव सिंह ने किया सरेंडर

पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह हत्याकांड
रांची,11अप्रैल। धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर और कांग्रेस नेता नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्याकांड मामले में अदालत द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद भाजपा विधायक संजीव सिंह ने आज सरेंडर कर दिया। झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह ने धनबाद के सरायढेला थाना पहुंच कर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया।
इससे पहले धनबाद की एक निचली अदालत ने मंगलवार सुबह में ही झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह के खिलाफ वारंट जारी किया। वारंट जारी होने के बाद ही उन्होंने मीडिया की उपस्थिति में आत्मसमर्पण की बात कही थी और आज दोपहर दो बजे विधायक संजीव सिंह अपने धनबाद स्थित आवास (सिंह मेंशन) से वाहन पर बैठ कर निकले और सरायढेला पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया। इससे पहले धनबाद पुलिस अदालत से वारंट जारी होने के बाद उनकी गिरफ्तारी की तैयारी में जुटी थी। अदालत द्वारा वारंट जारी होने के साथ ही संजीव सिंह के आवास सिंह मेंशन में उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ने लगी थी और दोपहर दो बजे विधायक अपने आवास से सरायढेला थाने के लिए निकले और आत्मसमर्पण कर दिया। इसे लेकर सरायढेला थाना परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। इस दौरान डीआईजी साकेत कुमार,एसएसपी मनोज रतन चोथे, सिटी एसपी अंशुमन समेत अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।
गौरतलब है कि 21 मार्च की शाम सरायढेला थाना क्षेत्र में नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के बाद पुलिस ,एसआईटी और सीआईडी की टीम लगातार छानबीन में जुटी थी। अनुसंधान के क्रम में विधायक संजीव सिंह के कई करीबी लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उनसे पूछताछ के आधार पर धनबाद पुलिस पिछले कई दिनों से भाजपा विधायक के आवास सिंह मेंशन (धनबाद) की 24घंटे निगरानी कर रही थी। इसके अलावा उनके आवास के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने नीरज सिंह हत्याकांड मामले में अब तक जितने लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनका कहीं न कहीं विधायक संजीव सिंह से संबंध है या उनके बेहद करीबी रहे है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *