अनुसूचित जाति आयोग का गठन एक माह में : सीएम

अम्बेडकर जयंती पर राज्यभर में कई कार्यक्रम,राज्यपाल,सीएम ने दी श्रद्धांजलि
रांची,14अप्रैल। बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर जयंती के मौके पर आज राज्यभर में कई कार्यक्रम आयोजित किये गये, जहां राज्यपाल, मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन समेत विभिन्न दलों के नेताओं-कार्यकर्त्ताओं व आमजनां ने बाबा साहेब को श्रद्धांजलि अर्पित किया।
अम्बेडकर जयंती के मौके पर राजधानी रांची के हाईकोर्ट के निकट अम्बेडकर चौक पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास , नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन समेत अन्य ने श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पùश्री मुकुंद नायक व उनकी टीम ने अपनी संगीत से लोगों का मनमोह लिया। कार्यक्रम के दौरान अम्बेडकर चौक पर काफी संख्या में लोग एकजुट हुए और बाबा साहेब अमर रहे, के नारे लगा रहे थे। इस मौके पर राज्यपाल ने बाबा साहेब के दिखाये रास्ते पर सभी से चलने की अपील की। वहीं मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि एक महीने के अंदर राज्य में अनुसूचित जाति आयोग का गठन कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संविधान द्वारा दिये गये सारे अधिकार समाज के लोगां को देने के लिए राज्य सरकार वचनबद्ध है। उन्होंने बाबा साहेब को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि उनके दिखाये रास्ते पर चलकर ही हम देश को समृद्ध बना सकते है। कार्यक्रम के दौरान नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, पर्यटन मंत्री अमर बाउरी, विधायक नवीन जायसवाल समेत अन्य ने माल्यार्पण कर बाबा साहेब को याद किया।
अम्बेडकर जयंती पर कांग्रेस भवन में भी कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें याद किया गया, जबकि राजद की ओर से अम्बेडकर जयंती के मौके पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। विधानसभा सभागार में आयोजित विचार गोष्ठी में राजद की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी समेत कई वरीय नेता-कार्यकर्त्ता मौजूद थे।
इधर,देवघर में सांसद निशिकांत दूबे ने अम्बेडकर पुस्तकालय का उदघाटन किया। धनबाद स्टेशन के डीआरएम चौक के निकट नगर-निगम की ओर से बाबा साहेब की जयंती पर उनकी प्रतिमा का दोबारा अनावरण किया गया। इस मौके पर जिले के उपायुक्त,एसएसपी के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *