जीएसटी लागू होने से आर्थिक क्रांति आएगी,मील का पत्थर साबित होगाःसीएम

रांचीए27अप्रैल। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि जीएसटी लागू होने के बाद देश में नयी आर्थिक क्रांति होगी और अर्थव्यवस्था के लिए यह मील का पत्थर साबित होगा। मुख्यमंत्री आज झारखंड मंत्रालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद सारा व्यवसाय ऑनलाइन हो जाएगाए भ्रष्टाचार पर अंकुश लग सकेगा। उन्होंने कहा कि आज देश में 30 प्रतिशत समानांतर अर्थव्यवस्था चल रही हैए जीएसटी लागू होने के बाद इस पर करारा चोट लगेगी। उन्होंने कहा कि थोड़े समय में उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगाए लेकिन बाद में व्यवसायियों व आमजनों दोनों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि देशहित पहले है। आज भ्रष्टाचार ने दीमक की तरह देश को खोखला कर दिया थाए जीएसटी लागू होने के बाद कर चोरी की कोई गुंजाईश नहीं रहेगीए सब चीज ऑनलाइन होगा। उन्होंने स्वीकार किया कि झारखंड जैसे उत्पादक राज्यों को प्रारंभ में थोड़ा नुकसान होगाए लेकिन इस घाटे की भरपाई केंद्र सरकार करेगी।
उन्होंने बताया कि केंद्रीय वित्तमंत्री की अध्यक्षता में एक कौंसिल का गठन किया गया हैए जो समय.समय पर बैठक कर आने वाली समस्याओं को दूर करेगी। उन्होंने कहा कि वैट लागू होने के बाद भी कई तरह की आशंका व्यक्त की गयी थीए लेकिन सभी राज्यों को इससे फायदा हुआए झारखंड को भी फायदा हुआए राजस्व में बढ़ोत्तरी हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि कौंसिल ने वास्तविकताओं और समस्याओं को ध्यान में रखकर फैसला लिया है और कठिनाईयां आने पर दूर करने का प्रयास किया जाएगा।
रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेक इन इंडिया का नारा दिया हैए जीएसटी लागू होने से इसे बल मिलेगा। साथ ही संविधान के संघीय ढांच को भी मजबूती मिलेगी। सर्वसम्मति से जीएसटी पारित करने वाला तेलंगाना व बिहार के बाद झारखंड तीसरा राज्य बन गया है। उद्य्नोग जगत के साथ ही राज्य सरकार ने भी सारी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *