जेल में बंद आंदोलनकारी पत्नी की अंत्येष्टि में शामिल न हो पाये

प्रदीप यादव भी रिश्तेदार के श्राद्ध में हिस्सा नहीं ले पाये

झाविमो 3 को आंदोलन की रणनीति तय करेगाःबंधु तिर्की

रांची,30अप्रैल। झारखंड विकास मोर्चा के केंद्रीय महासचिव बंधु तिर्की ने कहा कि पार्टी जनसमस्याओं को लेकर लगातार संघर्षरत है और जमीन बचाओ और हक बचाओ को लेकर राज्यभर में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गोड्डा में अडाणी भगाओ, आंदोलन का नेतृत्व विधायक प्रदीप यादव कर रहे हैं, जिन्हें आज झूठे मुकदमे के तहत सरकार ने जेल में बंद कर रखा है। इसके विरोध में कल पूरे राज्य के 200 प्रखंडों में 25 हजार लोगों ने भागीदारी निभायी और धरना प्रदर्शन किया।
बंधु तिर्की ने आज रांची में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पार्टी मांग करती है कि अडाणी पावर के लिए राज्यसरकार जबरन बहुफसलीय जमीन पर असंवैधानिक तरीके से भूमि अधिग्रण नहीं करें। उन्होंने भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया की न्यायिक जांच की मांग करते हुए कहा कि इस पावर प्लांट के लिए एसपीटी एक्ट का भी उल्लंघन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करता है, उस पर झूठा मुकदमा कर जेल में बंद करने की राजनीति की जा रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राज्य सरकार जानबूझ कर पुलिस पर दबाव डाल कर गैर कानूनी काम करवाना चाहती है। उन्होंने कहा कि पूरी पार्टी 3 मई को रांची में बैठेगी और आंदोलन की आगे की रुपरेखा तय करेगी। इसके साथ ही अन्य संगठनों से भी सहयोग लिया जाएगा।
उन्होंने यह भी जानकारी दी कि 5अप्रैल से गोड्डा मंडल कारा में बंद आंदोलनकारी कैलाश मंडल की पत्नी का निधन कल हो गया, रविवार होने के कारण वे अपनी दिवंगत पत्न की अंत्येष्टि में भी भाग नहीं ले पाये। झाविमो कार्यकर्त्ता एवं जमीन बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों द्वारा उनका अंत्येष्टि किया गया। वहीं प्रदीप यादव अपने रिश्तेदार(चचेरा दादा) के श्राद्ध में रिम्स में इलाजरत रहने के कारण भाग नहीं ले पाये।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *