बच्चा चोरी के अफवाह के बाद हिंसा

 आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर उतरे लोग, पत्थरबाजी, लाठीचार्ज, अश्रु गैस का प्रयोग
रांची,20मई। झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में बच्चा चोरी के अफवाह में पिछले दो दिनों में अलग-अलग घटनाओं में आठ लोगों की मौत के बाद लोगों का गुस्सा सड़क पर उतर आया। पूर्वी सिंहभूम जिले के मानगो थाना अंतर्गत आजादनगर, मुंशी मुहल्ला, डिमना रोड, पोस्ट ऑफिस रोड और धातकीडीह थाना अंतर्गत बस्ती क्षेत्र में आज दिन भी पत्थरबाजी होती रही। वहीं स्थिति को नियिं़त्रत करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज के बाद अश्रु गैस का प्रयोग करना पड़ा और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। धतकीडीह और मानगो बाजार में पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच कई स्थानों पर झड़प भी हुई। इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए रैफ और अतिरिक्ज जवानों की तैनाती की गयी है।
पुलिस की ओर से दावा किया गया है कि कहीं भी बच्चा चोरी की कोई घटना नहीं हुई है और पुलिस दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। पुलिस-प्रशासन ने लोगों से शांति बनाये रखने की भी अपील की है। जबकि मौके पर पूर्वी सिंहभूम के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप टी. मैथ्यू और सिटी एसपी प्रशांत आनंद समेत अन्य वरीय खुद सारी स्थिति की मॉनिटरिंग कर रहे है। एसएसपी के नेतृत्व में लोगों में विश्वास पैदा करने की कोशिश में फ्लैग मार्च भी किया गया।
गौरतलब है कि पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिलेमें अलग-अलग घटनाओं में में बच्चा चोरी के अफवाह में पिछले दिनों अलग-अलग घटनाओं में आठ लोगों की हत्या कर दी गयी है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा दिये जाने की घोषणा की है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *