एसडीओ-विहिप कार्यकर्त्ताओं के बीच नोकझोंक

रांची,3जून। रांची में आज सदर अनुमंडल पदाधिकारी भोर सिंह यादव और विश्व हिन्दू परिषद कार्यकर्त्ताओं के बीच हल्की नोकझोंक हुई।
राजधानी रांची के बड़गाई मेंकल दो पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़क के बाद आज किशोरगंज स्थित कार्यालय मेंविश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों की बैठक हो रही थी। इस बीच सिटी एसपी अमन कुमार और सदर अनुमंडल पदाधिकारी भोर सिंह यादव बैठक स्थल में पहुंच गये और वहां हंगामा शुरु हो गया। कार्यालय में पुलिस बलों को भर दिया गया । एसडीओ को आशंका थी कि विहिप के नेता भड़काउ भाषण देंगे।इसलिए प्रशासन द्वारा विहिप नेताओं को गिरफ्तार करने की भी योजना तैयार कर ली ग थी। इसी बीच विहिप नेता भड़क गए। परिषद कार्यकर्त्ताओं के विरोध के कारण एसडीओ और पुलिस बल को साथ बाहर निकलना पड़ा। इस दौरान सदर अनुमंडल पदाधिकारी और नेताओं के बीच जमकर तू-तू, मैं-मैं हु । आखिरकार एसडीओ को पुलिस बल के साथ बाहर निकलना पड़ा।
गौरतलब है कि शुक्रवार रात करीब नौ बजे बड़गाईं में एक बाराती वाहन पर दूसरे समुदाय द्वारा किए गए हमले के खिलाफ 5 जून को विश्व हिंदू परिषद समेत अन्य हिंदू संगठनों ने शनिवार को रांची बंद का ऐलान किया था। पर घटना में शामिल लोगों पर करवा होता देख बंद के आह्वान को वापस ले लिया गया। ज्ञातव्य हो कि बड़गाईं में एक समुदाय विशेष के लोगों ने बारात पार्टी पर हमला कर दिया। बारात बड़गाईं से चुटिया जा रही थी। पंचदेव मंदिर के पास तलवार, डंडे से लैस दर्जनों युवक पहुंचे और बारातियों को घेर कर पीटना शुरु कर दिया। इसमें महिलाएं और बच्चे समेत 30 से अधिक घायल हो गए। भीड़ ने दूल्हा संदीप कुमार पर भी हमला किया। एक बाइक जला दी। तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त कर दी। बताया जाता है कि हमलावर दो-तीन दिन पहले फेसबुक पर की ग एक धार्मिक पोस्ट से नाराज थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *