दो साइबर अपराधी गिरफ्तार, ठगी के 60हजार बरामद

रांची,1जुलाई। जामताड़ा पुलिस ने जिले के करमाटांड़ थाना क्षेत्र से दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से फर्जी बैंक अधिकारी बन कर ठगी किये गये 60 हजार नकद भी बरामद किये गये है।
जामताड़ा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूज्य प्रकाश ने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से 60 हजार रुपये नकद के अलावा 6 मोबाइल, 2 चेक बुक, 3 एटीएम और 3 बैंक पासबुक बरामद किये गये है। पुलिसिया पूछताछ में जानकारी मिली है कि पकड़े गए अपराधियों ने ओडिशा के रिटार्यड शिक्षक शंभुधर होता के बैंक खाते से करीब 10 लाख रुपए उड़ा लिए हैं। बताया गया है शंभुधर होता ओडिशा के कदमाल जिला के डीएसपी चंद्रशेखर होता के पिता हैं। जामताड़ा पुलिस पिछले 5 दिनों से करमाटांड़ थाना के दर्जनों गांव में इन दोनों साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही थी।
इसी दौरान रामपुर से मुकेश कुमार राय और संतोष मंडल पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इनका सरगना जीतेंद्र मंडल अभी भी पुलिस की गिरफ्त से फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।
करमाटांड़ थाना क्षेत्र साइबर अपराधियों के लिए स्वर्ग था। वहीं पुलिस के दबिश से वहां से बाकी अपराधी अब जिले के कई थाना क्षेत्र समेत दूसरे प्रदेशों में फैल गए हैं. हालांकि अभी तक पकड़े गए किसी भी साइबर अपराधी पर कोर्ट से बड़ा फैसला नहीं आया है, जिससे अपराधियों के नापाक मनसूबों पर प्रभाव पड़ सके.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *