व्यक्ति नहीं दो विचारधाराओं की लड़ाई-मीरा कुमार

रांची, 8 जुलाई। राष्ट्रपति चुनाव के लिए यूपीए प्रत्याशी मीरा कुमार ने कहा है कि यह चुनाव दो व्यक्तियों व्यक्तियों का चुनाव नहीं, बल्कि चुनाव दो विचाराधारों की लड़ाई है, जिसका नेतृत्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कर रही है । उन्होंने बताया कि पिछले दिनों नई दिल्ली में विपक्ष के प्रमुख 17 दलों की हुई बैठक उन्हें राष्ट्रपति बनाने का निर्णय लिया गया था, जिसमें झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन भी मौजूद थे । यूपीए उम्मीदवार ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए निर्वाचक मंडल के सभी सदस्यों को पत्र भी लिखा है, वे निर्वाचक मंडल में देश के किसी भी प्रांत के हो या किसी भी दल के सदस्य हो, सभी से दलगत भावना से उपर उठकर समर्थन की अपील की गयी है, क्योंकि यह चुनाव दो व्यक्तियों का चुनाव नहीं, दो विचाराधाओं का चुनाव है। मीरा कुमार आज रांची में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष सह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के आवास पर यूपीए विधायकों-सांसदों की बैठक की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रही थी।
राष्ट्रपति चुनाव के लिए यूपीए प्रत्याशी श्रीमती मीरा कुमार ने कहा कि वे एक ऐसी विचारधारा का प्रतिनिधित्व कर रही है, जो आदिवासियों, दलितों, अल्पसंख्यकों, गरीबों और अन्य पिछड़े वर्गां के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को राजनीति में अनुभवी और अच्छा व्यक्ति बताया। बिहार में यूपीए विधायकों-सांसदों से मुलाकात के क्रम में राजद प्रमुख लालू प्रसाद से नहीं मिलने के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में मीरा कुमार ने कहा कि लालू प्रसाद और उनकी पूरी पार्टी का समर्थन उन्हें प्राप्त है और उन्हें उम्मीदवार बनाने में लालू प्रसाद की भी अहम भूमिका रही है।
मीरा कुमार ने कहा कि उन्हें रांची और झारखंड आकर खुशी हुई है। उन्होंने मीडिया के माध्यम से सभी को अपनी शुभकामना भी दी। उन्होंने बताया कि आज की बैठक में भी सभी विपक्षी विधायकों-सांसदों ने समर्थन देने की बात दुहरायी है और आज बैठक में झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन से भी मिलकर उन्हें काफी खुशी हुई।
इस बैठक में झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन, नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन, कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत, सांसद प्रदीप बलमुचू, झामुमो के वरिष्ठ नेता और विधायक स्टीफन मरांडी समेत झामुमो और कांग्रेस के कई विधायक उपस्थित थे।

 

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *