हेमंत ने चुनाव आयोग से किसी तत्य को नहीं छिपायाः झामुमो

भाजपा नेता चरित्रहनन के लिए क्षमा याचना करें
रांची,9जुलाई। झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य और विनोद कुमार पांडेय ने दावा किया है कि पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने वर्ष 2014 में चुनाव आयोग को दिये गये शपथ पत्र में कोई भी जानकारी या तथ्य को छिपाने का प्रयास नहीं किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि लोगों के आकांक्षा अनुरुप सत्ता का संचालन नहीं करने के कारण आज भाजपा नेता राजनैतिक क्षितिज के हासिये पर खड़े है और वहां से उनका वापस लौटना मुश्किल है, इसलिए झूठ और फरेब का प्रचार करना एवं लोकप्रिय नेताओं का चरित्र हनन करना आज उनका एक मात्र संबल बन गया है।
झामुमो नेताओं ने रांची स्थित केंद्रीय कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी का यह संस्कार नहीं है कि वे किसी का व्यक्तिगत चरित्र हनन की राजनीति करें, भाजपा सार्वजनिक रुप से अपने कृत्य के कारण आमजनों से क्षमा याचना करें अन्यथा भविष्य में उनके प्रदेश स्तरीय सर्वाच्च नेताओं के विषय में सारे तथ्यों से अवगत होने की तैयारी सुनिÜचत कर लें। उन्होंने कहा कि झामुमो लोकतांत्रिक मूल्यों पर विश्वास करता है और दलीय राजनीति के बंधन में रहते हुए किसी भी दूसरे राजनैतिक दल के कार्यकर्त्ताओं के प्रति किसी भी द्वेष भावना का पोषण नहीं करता है। उन्होंने कहा कि झामुमो यह मानता है कि झारखंड के समाज में मूलवासी-आदिवासियों का अटूट सामाजिक बंधन पर किसी भी प्रकार का हमला न हो, नहीं तो जो तथ्य उनके पास सुरक्षित है, उसससे भाजपा का पूरा कुनबा ही बेनकाब हो जाएगा।
झामुमो ने कल भाजपा नेताओं द्वारा हेमंत सोरे पर लगाये आरोपों का बिन्दुवार स्पष्टीकरण देते हुए बताया कि हेमंत सोरेन ने 16 रजिस्ट्री के जरिये 5.2एकड़ जमीन क्रय किया और गोविंदपुर थाना क्षेत्र में की गयी कृषि भूमि क्रय की जानकारी आयोग को दी गयी। इसी तरह से रांची के लालपुर स्थित इडेन गर्ल्स हॉस्टल में अपनी पत्नी के नाम पर जमीन क्रय करने की बात पूरी तरह से तथ्यहीन है, वहीं हरमू में पत्नी द्वारा खरीदी गयी जमीन की जानकारी आयोग को दी गयी। भाजपा नेताओं द्वारा हेमंत सोरेन पर संपत्तियों का आकलन कमतर करने का आरोप लगाया है, जबकि सच्चाई यह है कि संपत्ति की कीमत उसके स्टॉम्प वॅल्ये पर निर्भर करता है और इन सभी की जानकारियां आयकर विभाग को प्रतिवर्ष नियमित तौर पर हेमंत सोरेन की ओर से दी जाती है।

 

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *