सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति को लेकर हंगामा 

रांची 12 अगस्त। झारखंड विधानसभा में आज उस समय अजीबेगरीब स्थिति उत्पन्न हो गयी  जब कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी ने रांची के हरमू पटेल मैदान में सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति को लेकर बेहद तीखी टिप्पणी की।
     राज्य के नगर विकास मंत्री सी पी सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के बिरंची नारायण के एक ध्यानाकर्षण सूचना के जवाब में कहा कि रांची में सरदार बल्लभ भाई पटेल पार्क की जमीन किसी को नहीं दी जायेगी और इस पार्क का उपयोग यहां के लोग करेंगे तथा इस पार्क में सरदार बल्लभ  भाई पटेल की मूर्ति लगाई जायेगी । इसी दौरान कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने इस पर आपत्ति जाते हुए तीखी टिप्पणी की। इस पर सदन में शोर शराबा भी हुआ । हालांकि इस पर नगर विकास  मंत्री  ने भी तीखी टिप्पणी की लेकिन उनकी टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया गया । भोजनावकाश के बाद कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने अपनी बातों को लेकर खेद प्रकट किया, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने भी कार्यवाही में दर्ज उनकी टिप्पणी को स्पंज करने का निर्देश दिया।
      इससे पहले सीपी सिंहने कहा कि सरकार बल्लभ भाई पटेल पार्क की जमीन में से एक दशमलव  33 एकड़ जमीन  पिछली सरकार के समय आवास बोर्ड ने पांच करोड़ 45 लाख रूपये में एक स्कूल को दे  दिया था और यह मामला उच्चतम न्यायालय तक गया था । उन्होंने कहा कि आवास बोर्ड को दो करोड से ज्यादा अनुमानित मूल्य की चीजें देने का अधिकार नहीं है और इसके लिये उसे राज्य सरकार से अनुमति लेनी चाहिये थी लेकिन आवास बोर्ड के अधिकारियों ने अनुमति नहीं ली । उन्होंने कहा कि सारे मामले की जांच करायेंगे और षडयंत्र करके जमीन देने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी । उन्होंने कहा कि इस  जमीन पर पार्क ही रहेगा और भूमि का आवंटन स्कूल को नहीं होने दिया जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *