जमीन,खनन व कर्ज माफी को लेकर भाकपा का आंदोलन 26 से

 

रांची,21अगस्त। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की राज्य समिति ने जमीन, कोयला और किसानों की कर्ज समेत अन्य मुद्दों को लेकर सरकार की नीतियां के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से राज्यव्यापी आंदोलन चलाने का निर्णय लिया है।
भाकपा की राज्य समिति की बैठक आज यहां गणेश महतो की अध्यक्षता संपन्न हुई। बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव रखते हुए पार्टी के रखते हुए पार्टी के राज्य सचिव केडी सिंह ने बताया कि झारखंड में बिजलीकर्मी 110 से अनिÜचतकालीन हड़ताल पर है, पारा शिक्षक मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलनरत है, सीसीएल के ठेका कर्मी स्थायीकरण की बाट जोह रहे है, लेकिन राज्य सरकार सुप्रीमो कोर्ट के समान काम के लिए समान वेतन के आदेश की भी अनदेखी कर रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सरकार सिर्फ पूंजीपतियों और उद्य्नोगपतियों के हित में काम कर रही है। इस मौके पर पार्टी के पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने बताया कि पार्टी इन मुद्दों को लेकर चरणबद्ध तरीके से राज्यव्यापी आंदोलन चलाएगी।
आंदोलन के पहले चरण में 26अगस्त को बोकारो में सभा का आयोजन किया जाएगा, जिसे जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार सुबोधित करेंगे। 27 अगस्त को झुमरी तिलैया बस स्टैंड के मैदान में सभा का आयोजन किया जाएगा,जिसे छात्र नेता विश्वजीत, यूथ फेडरेशन के नेता महेंद्र पाठक, तिरुमलई रमण तथा छात्र नेता कन्हैया कुमार सुबोधित करेंगे। जबकि 1 से 9सितंबर के बीच किसानों की कर्ज माफी, फसल बीमा का लाभ दिलाने और किसानों को मासिक पेंशन दिलाने की मांग को लेकर जिला समहरणालय पर धरना दिया जाएगा। पार्टी की ओर से 7 नवंबर को रांची में राज्यस्तरीय रैली आयोजित की जाएगी, जिसमें वामदल के सभी नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा।

 

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *