व्यवसायी के पुत्र का अपहरण की योजना विफल, चार गिरफ्तार

रांची,17सितंबर। झारखंड के लोहरदगा जिले की पुलिस ने एक व्यवसायी के पुत्र का अपहरण बना रहे चार अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर बड़ी साजिश को विफल कर दिया है।
पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस. ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी शहर के किसी बड़े व्यवसायी के पुत्र का फिरौती के उद्देश्य से अपहरण की योजना बना रहे है। इस सूचना का सत्यापन और आवश्यक कार्रवाई के लिए एक टीम का गठन किया गया और टीम ने पूरे शहर की घेराबंदी कर वाहनों की जांच-पड़ताल प्रारंभ किया और शहर के सभी आने-जाने वाले रास्तों की विशेष निगरानी रखी जाने लगी। इसी क्रम में 16 सितंबर की छाम को पुलिस ने सटीक जानकारी मिलने पर दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशानदेही पर दो अन्य अपराधियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियों के पास से हथियार, कारतूस, रस्सी और साटने और प्लास्टिक टेप तथा घटना के लिए पयोग किये गये मोबाइल फोन को भी गिरफ्तार किया।
अपराधियों ने यह स्वीकार किया कि सभी ने मिलकर शहर के व्यवसायी के पुत्र का फिरौती के लिए अपहरण करने वाले थे। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि इस कांड का मुख्य सूत्रधार मनान खान का भतीजा मो. गुफरान खान ही था, जो साकिर अली को चौमिन खिलाने के बहाने बाहर ले जाकर अपने साथियों के साथ मिलकर अपहरण की घटना को अंजाम देने वाला था। चारों अपराधी पूर्व में भी हत्या, रंगदारी और डकैती जैसे मामलों में जेल जा चुके है।
गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देशी पिस्तौल, कारतूस, एक प्लास्टिक की रस्सी, एक प्लास्टिक का बड़ा टेप और घटना में प्रर्युक्त मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान शहबाज खान, मो. गुफरान, जीवन मसीह आईन्द और जयनाथ खेरवार के रुप में की गयी है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *