एनआईए की विशेष अदालत में राजा पीटर की पेशी

रांची,14अक्टूबर। नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी, एनआईए ने रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद गोपाल कृष्ण पातर उर्फ राजा पीटर को रांची स्थित एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया।
एनआईए के विशेष न्यायाधीश एसएन तिवारी की अदालत में पेशी के दौरान राजा पीटर मूर्च्छित हो गये, उनके मूर्च्छित होने से कोर्ट रुम में अफरातफरी मच गयी। आनन-फानन में डॉक्टरों की एक टीम बुलायी गयी। टीम में शामिल चिकित्सकों ने राजा पीटर का इलाज किया और इलाज के बाद वे पूरी तरह से स्वस्थ बताये गये है। एनआईए ने आज कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन और बलराम साहू उर्फ डेविट को भी कोर्ट में पेश किया। एनआईए की ओर से राजा पीटर तथा दोनों नक्सलियों को दो और दिनों के लिए रिमांड पर सौंपने का आग्रह किया, जिसका बचाव पक्ष के वकील ने विरोध करते हुए कहा कि पहले ही एनआईए राजा पीटर से चार दिन की पूछताछ कर चुकी है, इतना समय पूछताछ काफी है। लेकिन अदालत ने राजा पीटर और बलराम साहू एवं कुंदन पाहन को दो दिनों की रिमांड पर भेज दिया।
वहीं अदालत परिसर में उपस्थित राजा पीटर की पत्नी ने आरोप लगाया गया है कि उनके पति को टार्चर किया गया है और एनआईए थर्ड डिग्री टार्चर कर रही है। उन्होंने कहा कि राजा पीटर को इतना टार्चर किया गया है कि वे ठीक से चल भी नहीं पा रहे है।
इससे पहले एनआईए की टीम ने राजा पीटर से लंबी पूछताछ की और शुक्रवार को उन्हें साथ लेकर तमाड़ स्थित उनके घर और कार्यालय में भी छानबीन की। इसके अलावा इस मामले में कुख्यात नक्सली कुंदन पाहन और बलराम साहू को भी सामने रखकर पूछताछ की। गौरतलब है कि 8जुलाई2008 को पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड मामले में नक्सलियों के साथ मिलकर साजिश रचने के आरोप में एनआईए की टीम ने राजा पीटर को गिरफ्तार किया है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *