उलिहातु से भाजपा की पदयात्रा शुरु

कल राष्ट्रपति को शहीद बिरसा मुंडा की जन्मस्थली की पवित्र मिट्टी से भरे कलश को सौपेंगे, केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम ने पदयात्रा को किया रवाना
रांची,14नवंबर। भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा का ’चलें गांव की ओर’ कार्यक्रम की शुरुआत खूंटी के उलिहातू से हुई। केंद्रीय आदिवासी मामलों के मंत्री जुएल ओराम , केंद्रीय राज्यमंत्री सुदर्शन भगत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह सांसद लक्ष्मण गिलुवा और पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने शहीद बिरसा मुंडा की जन्मस्थली से पार्टी कार्यकर्त्ताओं को मिट्टी कलश पदयात्रा को रवाना किया। भाजपा कार्यकर्त्ता कल झारखंड स्थापना दिवस पर रांची में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को इस पवित्र मिट्टी से भरे कलश को सौपेंगे।
पदयात्रा में शामिल भाजपा कार्यकर्त्ता आज 35किमी चलकार कालीमाटी पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम कालीमाटी में ही करेंगे। कल सुबह यात्रा की फिर से शुरुआत होगी और कालीमाटी से चलकर भाजपा कार्यकर्त्ता सुबह दस बजे रांची के बिरसा चौक पहुंचेंगे।
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पदयात्रा में शामिल कार्यकर्त्ताओं को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बदौलत यह सपना सच हुआ है। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा अभियान है, जिससे लोगों को विशेषकर जनजातीय समाज को उनकी मौलिक पहचान को मजबूत करने का अवसर मिला है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *